देशभक्ति का अनूठा जज्बा, उफनती नर्मदा नदी में लोगों ने 11 किलोमीटर तैरकर निकाली तिरंगा यात्रा

8/14/2019 5:34:15 PM

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्वतंत्रता दिवस पर एक अनूठा जज्बा देखने को मिला। दरअसल, हाथों में तिरंगा थामकर कई देशभक्त उफनती नर्मदा नदी में उतरे और लहरो को तैरकर पार करते हुए करीब 11 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली। जिन्होंने भी इस यात्रा को देखा वह बस देखता ही रह गया। आपको बता दें कि देशभक्तों द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा का असली मकसद था अखंड भारत का संदेश आम जम मानस तक पहुंचाना।



दरअसल, जिलहरी घाट से शुरु हुई इस यात्रा ने कई किलोमीटक सफर तय कर तिलवारा घाट पहुंचकर इसका समापन हुआ। अखंड भारत का संदेश देने वाली इस यात्रा में बच्चे, बुजुर्ग हर उम्र के लोगों ने हिस्सा लेकर राष्ट्रभक्ति के साथ अखंड भारत का संदेश दिया। लगातार हो रही बारिश के कारण जबलपुर के बरगी बांध के 21 में से 15 गेट खोलने के बाद हजारों क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है जिसकी चलते नर्मदा इन दिनों पानी से लबालब है। पानी से लबालब होने के बाद भी देशभक्तों का उत्साह कम नहीं हुआ।

वही पिछले कई वर्षों से जबलपुर के तैराक नर्मदा की उफनती लहरों के बीच निकाली तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। वहीं इस साल भी तिरंगा यात्रा को लेकर देशभक्त तैराकों का उत्साह देखते ही बनता है। तैराक इस यात्रा को कामयाब बनाने के लिए पिछले कई दिनों से तैयारी करते हैं।
 

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar