अजीब चोरी! 30 लाख के कलपुर्जे गायब, पुलिस पर रिपोर्ट नहीं लिखने का आरोप

5/27/2022 7:27:52 PM

गुना (मिसबाह नूर): जलावर्धन जैसी महत्वपूर्ण योजना में 30 लाख की चोरी का मामला सामने आया है। लेकिन पुलिस पर आरोप है कि उसकी रिपोर्ट तक नहीं लिखी गई है। पीड़ित अधिकारी शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस की चौखट चक्कर लगा रहे हैं। जल आवर्धन योजना के तहत नल कनेक्शन में इस्तेमाल किए गए जाने वाले पुर्जे भारी मात्रा में चोरी हो गए हैं। यह सनसनीखेज मामला गोपीकृष्ण सागर बांध स्थित साइट का है। यहां कम्पनी के अधिकारियों ने चौकीदार तैनात कर सामान रखवा गया है। इस मामले का खुलासा भी अजीब ढंग से हुआ है।

अजीब तरीके से चोरी? 

कंपनी के एक अधिकारी को साइट पर जाने के दौरान बांध के लिंक रोड पर वाटर मीटर का खाली बॉक्स मिला था। यहां से पूरा मामले की परतें खुली गईं और बाद सामने आया है कि करीब 30 लाख रुपए का सामान चोरी हो चुका है। जल आवर्धन योजना के तहत पीसी स्नेहल कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड, कनेक्शन करने का काम देख रही है। कंपनी के एक अधिकारी देवेश कुमार सिंह को जीकेएस मार्ग पर वॉटर मीटर का खाली बॉक्स दिखा, जिसे प्रथम दृष्टया लापरवाही का मामला मानते हुए उन्होंने बांध परिसर में रखा सामान चैक कराया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

PunjabKesari

सख्त सुरक्षा के बाद भी चोरी  

स्टोर रूप से 3860 फेरूल, 3370 पीतल की टोंटी, 1876 नग और 2884 बॉल वाल्व गायब थे। यह सभी उपकरण बॉक्स में रखे होते हैं। हैरानी की बात यह है कि इस सामान की सुरक्षा के लिए आधा दर्जन लोगों की तैनाती की गई है। कंपनी अधिकारियों ने सबसे पहले कर्मचारियों से पूछताछ की। जब यह स्पष्ट हो गया कि स्टोर रूम में चोरी हुई तो अधिकारी फौरन पुलिस के पास पहुंचे।

चोरी के बाद परेशान अधिकारी

आरोप है कि लगातार दो दिनों तक पुलिस चौकी के चक्कर लगाने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। बाद में कंपनी के अधिकारियों को एसपी ऑफिस जाना पड़ा। यहां भी आवेदन लेकर मामला जांच में लिया गया है। जल आवर्धन योजना के तहत जारी काम के दौरान इतनी बड़ी चोरी का मामला सामने आने से अधिकारियों में हड़कंप मचा है। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि स्टोर रूम में चौकीदारी और सुपरवाइजर की निगरानी होने के बावजूद चोरी कैसे हो गई है? 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News