UP के रेत माफिया MP में सक्रिय, कोर्ट की रोक के बावजूद धड़ल्ले से कर रहे अवैध उत्खनन

1/21/2022 5:37:12 PM

पन्ना(टाइगर खान): मध्यप्रदेश का पन्ना जिला मंदिरों, झीलों और हीरों के लिए देश दुनिया मे विख्यात है लेकिन पन्ना जिले से निकलने वाली केन नदी में बेशकीमती रेत भी पाई जाती है। जिसे झलनी कर रेत माफिया अवैध रेत का धड़ल्ले से  उत्खनन और परिवहन कर रहे है। बता दें कि जिले की समूहवार रेत खदानों के ई ऑक्शन पर हाईकोर्ट जबलपुर ने आगामी आदेश तक के लिए रोक लगाई है। इसके बाबजूद बेख़ौफ़ रेत माफिया धड़ल्ले से रेत का उत्खनन और परिवहन कर रहे है।



कांग्रेस नेता अब्दुल रमजान चौहान ने इसको लेकर कई गंभीर आरोप लगाए है। उनका आरोप है कि प्रशासन की मिली भगत से वीरा, चंदौली आदि खदानों में रात के अंधेरे में रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है और उत्तरप्रदेश के रेत माफियाओ के द्वारा ये उत्खनन किया जा रहा है। इस उत्खनन कि जानकारी प्रशासन को होने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जिससे प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे है।

कांग्रेस नेता अब्दुल रमजान चौहान का आरोप है कि रेत माफियाओं के द्वारा किसानों की खाड़ी फसलों को उजाड़ा जा रहा है जिसकी कई बार शिकायत भी की गई लेकिन रेत का अवैध उत्खनन करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वही भाजपा जिलाध्यक का कहना है कि भाजपा सरकार ने भू-माफियाओं और रेत माफियाओं पर लगाम कसी है जो भी रेत का अवैध उत्खनन कर रहा है उसकी जांच करवाई जाएगी। किसी भी कीमत में रेत का अवैध उत्खनन बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

meena

This news is Content Writer meena