आगामी विधानसभा चुनाव बीजेपी और राज्य की जनता के बीच - सिंधिया

6/30/2018 4:20:39 PM

भोपाल : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव सत्तारूढ़ दल बीजेपी और कांग्रेस के बीच नहीं बल्कि बीजेपी और आम जनता के बीच लड़ा जाएगा।  प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष सिंधिया ने यहां प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा आगामी विधानसभा चुनाव इस सदी के लिए राज्य की दिशा तय करेगा।

उन्होंने अपनी बात स्पष्ट करते हुए आरोप लगाया और कहा कि राज्य में 15 वर्षों से सत्ता में रहने वाली बीजेपी की नीतियों से महिलाएं, किसान, युवा और प्रत्येक वर्ग के लोग परेशान हैं। बीजेपी के नेता लोगों को बरगलाने में लगे हुए हैं, लेकिन जनता अब सबकुछ समझ चुकी है। इस लिहाज से आगामी चुनाव बीजेपी और आम जनता के बीच लड़ा जाएगा और कांग्रेस जनता की सेवक के रूप में सामने आएगी। एक सवाल के जवाब में सिंधिया ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के सत्ता में आने पर सिंहस्थ, व्यापमं और अभी हाल में सामने आए ईटेंडरिंग घोटाले समेत प्रत्येक मामले की जांच करायी जाएगी और सभी को बेनकाब किया जाएगा।

केंद्र और मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ दल एक ही तरह से कार्य करके संवैधानिक संस्थाओं को भी अपने तरीके से संचालित कर रहे हैं। केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर वहां बीजेपी ने संसद नहीं चलने दी और यही हाल राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में दिखायी दिया, जब कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव लाने पर पांच दिनों तक प्रस्तावित सत्र मात्र डेढ़ दिन में समाप्त कर दिया गया। वर्ष 1993 से 2003 तक राज्य में दिग्विजय सिंह के शासनकाल से जुड़ी गल्तियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि वे ही नहीं प्रत्येक व्यक्ति भविष्य देखना चाहता है। 
 

kamal

This news is kamal