धर्मांतरण पर बवाल, हिंदू संगठन ने चर्च में की तोड़फोड़, कई घायल

3/31/2023 5:25:35 PM

इंदौर(गौरव कंछल): इंदौर जिले के महू शहर के खान कॉलोनी मेन रोड पर एक घर में चर्च (प्रार्थना स्थल) में एक कार्यक्रम चल रहा था तभी हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि हिंदू लोगों का धर्मांतरण किया जा रहा है। करीब 200 से अधिक हिंदू संगठन के कार्यकर्ता घर में बने चर्च में घुस गए और जमकर तोड़फोड़ कर लोगों के साथ मारपीट की। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं का कहना है कि चर्च में हिंदू लोगों का धर्मांतरण किया जा रहा था जबकि चर्च से जुड़े कार्यक्रम में आए लोगों का कहना है कि हम यहां शादी में आए हुए थे।

वहीं हिंदू संगठनों का कहना है कि यहां कार्यक्रम में दूल्हा दुल्हन का कोई पता नहीं था। बड़े-बड़े हाल में प्रार्थना की जा रही थी। प्रोग्राम में आए लोगों से पूछा गया कि आप लोग यहां किस लिए आए है तो उन्हें नहीं मालूम था कि हमें क्यों बुलाया गया है।

खान कॉलोनी स्थित जिस घर में चर्च बना गया था। वह पूर्व में भी विवादित रहा है यह पहली घटना नहीं इसके पूर्व कई घटना और हो चुकी है। वही सूचना लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण किया गया। ग्रामीण एसपी हितिका वासल के मुताबिक सूचना मिली थी कि खान कॉलोनी एक घर में कुछ लोगों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। वही कुछ लोगों द्वारा तोड़फोड़ भी की गई। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा है। वही मामले की जांच कर आगे कि वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena