उपचुनाव नहीं, विधानसभा चुनाव के हिसाब से अपनी टीम तैयार करेंगे वीडी शर्मा

7/29/2020 2:46:11 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी की बात करें तो वह अपने सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर चुनाव की तैयारियों में लगने की बात कह रहे हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की मन की बात कहें तो उनकी सक्रियता टीम वीडी शर्मा पर टिकी नजर आ रही हैं। प्रदेश में पिछले दिनों कई ऐसी बैठके हुई हैं जिसमें मध्य प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेतृत्व शामिल हुए और 5 अगस्त के बाद टीम वीडी शर्मा की नई कार्यकारिणी घोषित किए जाने पर मुहर लगी है।

PunjabKesari, madhya pradesh, bjp, congress, by poll election, assembly election, vd sharma

जानकारी के मुताबिक अगस्त महीने में कभी भी टीम वीडी शर्मा की घोषणा हो सकती है, जिसमें प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं सहित ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी टीम की हिस्सेदारी को ध्यान में रखते हुए भी बैठकों में कुछ निर्णय लिए गए हैं। मंडल और सेक्टरों के प्रतिनिधि कार्यकर्ताओं पर भी विचार विमर्श हुआ है। सूत्रों की माने तो 2023 में विधानसभा चुनाव को फोकस करके टीम में पदाधिकारी शामिल करने का फैसला लिया गया है, साथ ही ताकतवर और क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभाने वाले, जनता के बीच रहने वाले, सत्ता और संगठन में समन्वयक की भूमिका निभाने वाले नेताओं को तवज्जो मिली है। टीम की पूरी लिस्ट केंद्रीय नेतृत्व को भेजे जाने की भी सूचना प्राप्त हुई है। पदाधिकारियों की इसी सूची पर केंद्रीय नेतृत्व ने मुहर लगा दी है और कुछ दिन में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की कार्यकारिणी में बदलाव किए जाने को लेकर मध्य प्रदेश भाजपा को निर्देशित किया जाएगा।

PunjabKesari, madhya pradesh, bjp, congress, by poll election, assembly election, vd sharma

गौरतलब है की वीडी शर्मा शुरुआत से ही युवा नेताओं पर विश्वास दिखाते आए हैं। मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शर्मा आगे भी इसी विजन के तहत वरिष्ठ नेता की छुट्टी और युवाओं को विशेष महत्त्व और ऐसे कार्यकर्ताओं को पार्टी में अहम भूमिका में रखना चाहते हैं जो जनता के बीच सक्रिय हो और पार्टी के कार्यक्रमों में मुस्तैदी के साथ जिम्मेदारी निभा रहा हो। आपको बता दें की इस टीम में इस बार रीवा संभाग को महत्व मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही है राजनीति सूत्र बताते हैं की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश से नए चेहरों को मौका दिए जाने को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को फ्री हैंड दिया है जिसमें विंध्य क्षेत्र से कद्दावर नेताओं को तरजीह देने की खबर है साथ ही रीवा संभाग को महत्वपूर्ण स्थान मिलने की पूर्ण संभावना है। खैर जो भी हो जैसा भी हो एक बात तो तय है कि अगस्त महीने की 3 तारीख को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी प्रस्तावित है संभव है पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा होगी उसके बाद ही प्रदेश कार्यकारिणी की स्थिति साफ हो पाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News