आज ग्वालियर में उपराष्ट्रपति, 75 स्कूलों के डिजिटल क्लास का किया शुभारंभ

9/29/2018 1:00:02 PM

ग्वालियर: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू अपने एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे। दिल्ली से वे एयर फोर्स के विमान से महाराजपुरा एयरबेस आए। यहां उनकी अगवानी  मंत्री माया सिंह ने की। उपराष्ट्रपति ने आज ग्वालियर में 'मेरा स्कूल डिजिटल स्कूल' कार्यक्रम के तहत 75 ग्रामीण स्कूलों की 100 डिजिटल क्लास का शुभारंभ किया।

उपराष्ट्रपति का यह कार्यक्रम शहर के फैसिलिटेशन में आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने यहां ग्वालियर के समेत आसपास के ग्रामीण इलाकों में बनाए गए स्मार्ट क्लास की शुरुआत की। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद हैं। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि देश में परिवर्तन का मुख्य अंग डिजिटल इंडिया है। वहीं, उन्होंने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और 'मेरा स्कूल डिजिटल स्कूल' कार्यक्रम की भी जमकर तारीफ की।



गौरतलब है कि स्मार्ट क्लासेस की शुरुआत ग्वालियर के चीनौर गांव से हुई थी। जिसके बाद जिले के अन्य सभी स्कूलों में ये सुविधा उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई। योजना की शुरुआत जिले के 100 स्कूलों के साथ की जा रही है। इन स्कूलों के क्लासों में कम्प्यूटर, डिजिटल लर्निंग आदि सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी।

Prashar

This news is Prashar