Heatwave 2022: गर्मी से लोगों का जीना हुआ मुश्किल, नरसिंहपुर में दिन का पारा 45 डिग्री से ऊपर

5/1/2022 5:37:26 PM

नरसिंहपुर (रोहित अरोरा): लगातार गर्मी अपना रौद्र रूप दिखा रही है। शुक्रवार के बाद शनिवार को चिलचिलाती धूप के साथ उमस भरी गर्मी के चलते लोग हलकान नजर आए। दिन ही नहीं रात में भी उमस भरी गर्मी के कारण लोग चेन से नहीं सो पा रहे हैं। दिन पारा 45 के पार होता दिखा। पिछले पांच दिन में पारे में तेजी आती दिखाई दे रही है। सोमवार के बाद जहां मंगलवार को तापमान मे भारी उछाल आया। वहीं शनिवार को तो हाल झुलसाने वाला रहा। स्थिति यह रही कि दोपहर में पारा 45 डिग्री हो गया।

PunjabKesari

धूप में चलना हुआ मुश्किल

नरसिंहपुर में भीषण गर्मी के चलते लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। दोपहर में शहर की सड़कों पर आवाजाही कम नजर आई। धूप के साथ उमस के कारण लोग पसीने से तरबतर नज़र आये। शाम को भी उमस लोगों पर अपना असर डाल रही है। खासकर रोजेदारों का हाल भी बेहाल हो रहा है। गर्मी की तल्खी रोजेदारों पर भी बहुत भारी पड़ रही है।

मच्छरों का बढ़ा प्रकोप 

नरसिंहपुर में मौसम के बदलते मिज़ाज के चलते इन दिनों मच्छरों का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है l ऐसे में जब कही बिजली गुल होती है तब तो लोगों की आफत और भी बढ़ जाती है l वहीं नालियों की समय पर साफ सफाई ना होने की वजह से मच्छरों की समस्या और भी विकराल रूप ले रही है, जिससे खतरनाक बीमारियां फैलने का डर भी हैl 

PunjabKesari

इस गर्मी डिहाइड्रेशन से कैसे बचें 

वॉटर लॉस होना मतलब डिहाइड्रेशन होना। दस्त लगना, पानी की कमी होना। ऐसे में थर्मल रेग्‍युलेटरी गड़बड़ा जाता है। जिससे हीट स्‍ट्रोक हो सकता है। अगर बाहर जाने का काम होता है तो पानी, नारियल पानी, नींबू पानी, कैरी का पणा गन्ने का रस ऐसे लिक्विड इन सभी को पीते रहे जिससे डिहाइड्रेशन होने का खतरा कम रहता हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News