MP में अमेरिका से भी बेहतर सड़कों का दावा करने वाले CM शिवराज को झूठा साबित कर देगी यह Video

12/9/2020 7:09:00 PM

सिंगरौली(अनिल सिंह): मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भले ही विकास के लाख दावे करती रही है लेकिन सिंगरौली जिले की इस सड़क पर उड़ रही इस बात का सबूत है कि आखिर विकास कैसा है। सड़के ऐसी कि इंसान इन पर सफर करने से पहली एक बार सोचने पर मजबूर हो जाए। टूटी और धुंएदार रोड, ये सबूत देने के लिए काफी है, कि किस कदर जनता को यहां से गुजरने में जोखिम उठाना पड़ता है।



सड़के देश की जान होती हैं। किसी भी देश के विकास की कहानी सड़कों से शुरू होती है और निवेशक भी उसी ओर अपना रुख करते हैं , जिस राज्य के शहर का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हो। खराब सड़कें राज्य की  दरिद्रता  के साथ प्रदेश की लचर व्यवस्था व राजनीतिक दृष्टिकोण का भी परिचय देती है। ऐसे ही एक सड़क मध्यप्रदेश के सिंगरौली और सीधी को जोड़ती है, जो पिछले 7 वर्षों से अपने अस्तित्व की तलाश कर रही है जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन सड़कों को अमेरिका की सड़कों से भी बेहतर बताया था।



यहां की बदहाल सड़क लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। ये रोड है एनएच 39, जो 7 सालों से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। इस सड़क की हालत इतनी बद्द्तर है कि यहाँ से गुजरते वक्त जनता धूल खाने को मजबूर है। खराब सड़कों के शहर से इस कदर दुर्दशा कर दी है कि लोगों शहर में आने से पहले कई बार सोचना पड़ता है। हर दिन भारी भरकम ट्रैफिक जाम और सड़क पर अकाल मौतें अब आम सी लगने लगी हैं। वहीं स्थानीय लोग इसका जिम्मेदार यहां की कमजोर राजनीतिक हस्तक्षेप को मानते हैं।



बता दें कि मध्यप्रदेश के संगरौली में सड़कों की दुर्दशा के कारण जिला मौतों का कारण बनता जा रहा है। कभी- लगता है कि यदि रोड बन जाएगी तो नेताओं के पास मुद्दे क्या बचेगा। भाजपा कांग्रेस पर कांग्रेस भाजपा पर आरोप लगाकर इस सड़क की दुर्दशा पर राजनीतिक रोटियां सेक रही है।

meena

This news is meena