BJP के दमकल है विजयवर्गीय, पेट्रोल-माचिस तो कांग्रेस की जेब में रहती है: संबिता पात्रा

1/5/2020 1:42:19 PM

सागर: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के इंदौर में आग लगा देने वाले बयान को लेकर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। वहीं इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी का दौर तेजी से चल रहा है। अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने विजयवर्गीय का बचाव करते हुए बड़ा बयान दिया है। पात्रा का कहना है कि वे तो बीजेपी की दमकल हैं। विजयवर्गीय तो आग बुझाने वाले नेताओं में आते हैं।

वहीं शनिवार को पात्रा मध्यप्रदेश के सागर में  नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बुद्धिजीवियों की संगोष्ठी में पहुंचे थे। यहां उन्होंने कांग्रेस को जमकर घेरा। पात्रा ने पत्रकारों से हाल की हिंसाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आग लगाने का काम तो कांग्रेस कर रही है। पेट्रोल व माचिस कांग्रेस की जेब में रहती है। आग लगाना तो आसान है, लेकिन बुझाना कठिन होता है। उन्होंने आगे कहा कि आग लगाना कांग्रेस का काम है, राहुल गांधी तो पेट्रोल और माचिस जेब में लेकर चलते है। उन्हें तो सपने में पेट्रोल और माचिस दिखाई देती है।

वही उन्होंने सीएए को लेकर  कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने यह कानून जल्दबाजी में लागू नहीं किया है। बल्कि बहुत देर हो गई। इस कानून से तीन पड़ोसी देशों से प्रताड़ित होकर भारत में शरणार्थी बनकर रहने वाले लाखों लोगों को भारत की नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो गया है। देश में जो हिंसा हुई है, वह प्रायोजित थी। कांग्रेस ने इस कानून को लेकर लोगों में भ्रम फैलाया, जिससे वर्ग विशेष के लोगों ने हिंसा की। बीजेपी ने इस कानून को लेकर लोगों में फैले भ्रम को दूर करने के लिए जन जागरण अभियान शुरू किया है। यह अभियान 20 जनवरी तक चलेगा।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh