विजयवर्गीय ने राम मंदिर निर्माण के संघर्ष का 6वां वीडियो किया जारी, बोले- मुगलों ने हमेशा पीठ में छुरा भौंका

1/18/2024 12:41:51 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने जन्मभूमि संघर्ष का 6 वां वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मुगलों ने हमेशा पीठ में छुरा भोंका है। कैलाश विजयवर्गीय ने वीडियो के माध्यम से राम मंदिर संघर्ष की कहानी सुनाई है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मराठाओं ने भी जन्मभूमि मुक्ति के लिए युद्ध किया। विजयवर्गीय ने एक के बाद एक कई वीडियो जारी किए है जिनमें राम मंदिर निर्माण के संघर्ष की कहानी बयां की गई है। वे राम मंदिर के संघर्ष से जुड़ी 500 साल की प्रमुख घटनाएं वीडियो के माध्यम से सुना रहे हैं। इस संबंध में सोशल मीडिया पर उन्होंने 6 वीं वीडियो पोस्ट की है, जन्मभूमि के संघर्ष की गाथा वे वीडियो श्रृंखला के माध्यम से सभी तक पहुंचा रहे हैं।

मराठा योद्धाओं ने जन्मभूमि मुक्ति के लिए प्रयास किया, लेकिन मुगलों ने उनके साथ गद्दारी की वीडियो में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मुगलों ने हमेशा पीठ में छुरा भोंका है। 18 वी सदी में जब अफगानियों ने अयोध्या के राजा शुजाउद्दौला के ऊपर हमला करने की कोशिश की, जैसे ही अफगानी सेना आगे बढ़ी पेशवा सेनापति राघोबा के पास मुगल साम्राज्य के लोग गए और कहा कि हमारी मदद करो।


राघोबा दादा ने एक ही बात कही कि यदि राम जन्मभूमि और कृष्ण जन्मभूमि यदि आप मुक्त कर देंगे तो हम आपकी मदद करेंगे, उन्होंने कहा कि युद्ध के बाद मुक्त कर देंगे। मुगलों ने मराठों के साथ मिलकर अफगानों को पराजित कर दिया पर उसके बाद मुगलों ने अपनी वास्तविकता बताई और मराठों पर भी हमला कर दिया।

इस प्रकार मुगलों ने हमेशा हमारे मराठों के साथ राजपूतों के साथ गद्दारी की और पीठ में छुरा भौंका। यह 22 जनवरी का दिन आ रहा है, यह सब क्रांतिवीरों बलिदानियों के लिए श्रृद्धांजलि का दिन है। हम सब भारतियों के लिए गर्व करने का दिन है। इसलिए इस दिन बहुत धमाकेदार दीवाली मनाएं।

meena

This news is Content Writer meena