छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ कार्रवाई पर विजयवर्गीय का बड़ा बयान, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 36 माओवादी

Saturday, Oct 05, 2024-02:32 PM (IST)

इंदौर (सचिन बहरानी) : छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ चल रही कार्रवाई को लेकर कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक वर्ष के भीतर नक्सलवाद को समाप्त करने का संकल्प लिया है और जब भाजपा की सरकार बनी, तब छत्तीसगढ़ में लगभग पांच हजार नक्सली सक्रिय थे। इनमें से कुछ ने आत्मसमर्पण किया और कुछ को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि कई अन्य नक्सली भी आत्मसमर्पण की तैयारी कर रहे हैं।

PunjabKesari

उन्होंने केंद्र सरकार की नक्सलवाद के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की सराहना करते हुए कहा कि यदि इसी तरह से कार्रवाई जारी रही, तो आने वाले एक साल में नक्सलवाद पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सकेगा।

PunjabKesari

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को माओवादियों के खिलाफ अबूझमाड़ क्षेत्र में अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन चलाया है। दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 36 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। इनमें से शनिवार सुबह तक 14 के शव बरामद किए जा चुके हैं। इसके साथ ही बड़ी संख्या में ऑटोमेटेड हथियार भी बरामद किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News