प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विजयवर्गीय बोले- पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा राम जन्मभूमि का इतिहास

1/22/2024 3:02:00 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): अयोध्या में हुई राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इंदौर में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से चर्चा करते हुए आज के दिन को ऐतिहासिक दिन बताए। उन्होंने कहां के राम जन्मभूमि के लिए कई राजाओं और लोगों ने अपना बलिदान दिया है, जिसके संबंध में युवा पीढ़ी पता होना चाहिए। इसलिए कोशिश रहेगी कि पाठ्यक्रम में भी राम जन्मभूमि का इतिहास शामिल किया जाए।

दरअसल, अयोध्या राम मंदिर में हुई प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इंदौर के विभिन्न स्थानों पर कई तैयारियां आज के दिन को लेकर की गई थी। वही मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के द्वारा प्राण प्रतिष्ठा के लाइव प्रसारण की विशेष व्यवस्थाएं की गई थी, जिसमें प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर मीडिया स्वरूप हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा के आज के दिन रामलला अयोध्या में विराजित हुए हैं और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ही संभव हुआ है, और इस जन्मभूमि के लिए कई राजा और संघर्षकारियों ने अपना बलिदान दिया है, जिसके बारे में आज की युवा पीढ़ी को पता होना चाहिए।

इसलिए हमारी कोशिश रहेगी कि पाठ्यक्रम में भी राम जन्मभूमि के इतिहास को शामिल किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि आज जब राम मंदिर में रामलीला विराजित हो चुके हैं, तो सभी के सामूहिक प्रयासों से इस देश में रामराज स्थापित होगा और फिर से एक बार रामराज का अनुभव देश में लोग कर पाएंगे।

meena

This news is Content Writer meena