कैलाश विजयवर्गीय का राहुल गांधी पर तंज- वे नादान हैं, उन्हें नहीं पता किस समय कौन से सवाल करने चाहिए

2/14/2020 5:26:19 PM

इंदौर: वरिष्ठ नेता और बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को राहुल गांधी द्वारा पुलवामा अटैक को लेकर किए गए ट्वीट पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी नादान हैं, उन्हें इस बात का पता नहीं कि कब और किस समय कौन से सवाल उठाने चाहिए? देश की सुरक्षा और सेना पर कभी प्रश्न नहीं उठाना चाहिए। विजयवर्गीय ने  यह बात पितृ पर्वत पर तैयार 66 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही। शुक्रवार को राहुल गांधी ने पुलवामा अटैक को लेकर हुई जांच और इसके पीछे किसको फायदा पहुंचा, सहित तीन सवाल उठाते हुए ट्वीट किया था।

वहीं इससे पहले विजयवर्गीय ने पितृ पर्वत पर 11 करोड़ की लागत से तैयार 66 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी से 19 दिनों के इस आयोजन में इंदौर की 70 मंडलियां सवा लाख सुंरदकांड का पाठ करेंगी। 3 मार्च को नगर भोज का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन किसी छोटे कुंभ से कम नहीं होगा। विजयवर्गीय की माने तो इसके लिए गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी आवेदन किया गया है।

इंदौर में पितृ पर्वत पर प्रदेश की सबसे ऊंची 66 फीट की हनुमान प्रतिमा सोना-चांदी, तांबा, जस्ता, सीसा, कैडियम जैसे अष्ट धातु से बनी है। इस प्रतिमा पर लगभग 11 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। मूर्तिकार प्रभात रॉय के मुताबिक, मूर्ति का वजन करीब 108 टन है। इसमें 9 टन की गदा और 3 टन की उनकी छतरी है। इस छतरी पर 9 इंच आकार में 108 बार राम नाम गुदा हुआ है। हनुमानजी के हाथ में जो मंजीरे हैं, उनकी लंबाई 11 फीट है। भगवान राम की भक्ति में बैठे हनुमान की इस प्रतिमा के साथ 15 बाय 12 फीट की रामकथा भी तैयार की गई है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh