विजयवर्गीय बोले- BJP में परिवारवाद नहीं चलेगा, कांग्रेस बोलीं- पिता राष्ट्रीय महासचिव...पुत्र विधायक...?

5/9/2022 6:28:20 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): बीजेपी में नेता पुत्रों को टिकट दिए जाने को लेकर राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है। विजयवर्गीय ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने पहले ही कहा है कि परिवारवाद नहीं चलेगा...यह इशारा ही काफी है।

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में चल रही बैठक को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि संगठन बीजेपी का आधार है, संगठन मजबूत होगा तो सरकार बनने में आसानी होगी। संगठन को कैसे मजबूत किया जाए इसको लेकर हम चर्चा कर रहे हैं। जिले के अंदर बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करना यही उद्देश्य है। कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान के बाद सियासत गर्मा गई है

बता दें कि परिवारवाद का सहारा लेकर राजनीति में आ चुके नेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री वीरेंद्र सिंह सकलेचा के पुत्र ओमप्रकाश सकलेचा, कैलाश जोशी के पुत्र दीपक जोशी, सुंदरलाल पटवा के भतीजे सुरेंद्र पटवा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के पुत्र अशोक रोहाणी, पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण पांडेय के पुत्र राजेंद्र पांडेय, पूर्व मंत्री किशोरीलाल वर्मा के पुत्र देवेंद्र वर्मा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष विक्रम वर्मा की पत्नी नीना जैसे प्रमुख नाम हैं। लेकिन यदि भाजपा सच में परिवारवाद खत्म करने का सोच रही है तो कई युवाओं का राजनीतिक भविष्य खतरे में पड़ जाएंगे। हालांकि विजयवर्गीय का खुद का बेटा आकाश विजयवर्गीय भी विधायक है।

meena

This news is Content Writer meena