पुलिस वाले रोज काटते थे मजदूर का चालान, तंग आकर खुद ही लगा ली बाइक को आग

2/11/2021 5:14:56 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): पुलिस वालों की जांच से तंग आकर मजदूर ने अपनी बाइक को आग लगा ली। मामला ग्वालियर का है जहां पुलिस वाले एक मजदूर का रोज किसी न किसी कारण चालान काट लेते थे। इस वजह से व्यक्ति बहुत दिनों से तंग चल रहा था।

 

पुलिस वालों को आए दिन चालान के पैसे दे देकर मजदूर इतना परेशान हो गया कि उसने पुलिस के सामने ही अपनी बाइक को आग लगा ली। बाइक में आग लगने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अब मामले की शिकायत पुलिस के आला अफसरों तक पहुंच गई है। सिरौल थाना इलाके की हद में कोमल सिंह सेंगर रहता है। पेशे से मजदूरी करने वाले कोमल को मंगलवार रात को सिरौल थाना पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका। बाइक का रजिस्ट्रेशन दिखाने के बाद पुलिस वालों ने उससे बीमा कॉपी मांगी।

इस पर कोमल का कहना था कि रोज-रोज उसे चेकिंग के नाम पर कब तक प्रताड़ित किया जाएगा? वह रोज दस्तावेज दिखाता है लेकिन पुलिस वाले रोज उसे रोक लेते हैं। इस पर दोनों पक्षों में चेकिंग के दौरान बहस हो गई। पुलिस के रोज-रोज रोकने से मजदूर इतना परेशान हो गया कि उसने माचिस जलाकर पेट्रोल टैंक में आग लगा दी। आग की लपटों से बाइक पुलिस स्टाफ के सामने जलकर राख हो गई।

घटना के बाद मजदूर रोते हुए अपने घर चला गया। पुलिस अफसर अब इस मामले की जांच कर रहे हैं। वहीं, मजदूर ने कहा कि वह लॉकडाउन के बाद से रोजी-रोटी का मोहताज हूं। उसने कहा पुलिस हर रोज रोकर कभी 100 और कभी 200 रुपये का चालान काट लेती है। उसने कहा कि उसकी रोज की कमाई चालान भरने में ही चली जाती है। इस वजह से उसने अपनी बाइक में आग लगा दी। वहीं, पुलिस के आला अफसरों ने मामले में जांच की बात कही है।

 

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma