विश्व हिंदू परिषद ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया, रायपुर में बसों में तोड़फोड़, जबरदस्ती बंद करवाई जा रही दुकानें

4/10/2023 12:50:28 PM

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): बेमेतरा के बिरनपुर घटना के विरोध में आज विश्व हिंदू परिषद ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है जिसे बीजेपी भी पूर्ण समर्थन कर रही है। रायपुर के भाटा गांव स्थित बस स्टैंड पर बस के चलने से नाराज प्रदर्शनकारियों ने उस पर पत्थर फेंके हैं। रायपुर में स्कूल पहुंचने के बाद कई स्कूलों में छुट्टी देकर बच्चों और स्टाफ को घर भेज दिया गया है। रायपुर पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। सुबह से ही रायपुर के भाटा गांव स्थित बस स्टैंड पर बसों को बंद कराने हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पहुंचे और कार्यकर्ताओं ने एक बस में तोड़फोड़ भी कर दी। पुलिस के अनुसार 10 से 12 लोगों ने बस की तोड़ फोड की है। विश्व हिंदू परिषद के लोग पूरे शहर में घूम घूम कर बाजार बंद करवा रहे हैं। वही सबसे पहले शास्त्री मार्केट को बंद करवाया और इसके बाद बस स्टैंड पर बसों को जाने से रोका और भी जहां पर पब्लिक का आना जाना रहता है। वहां पहुंचकर विश्व हिंदू परिषद के लोग बंद करवा रहे हैं। अगर बस स्टैंड की बात करे तो लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों का कहना है अगर हमें पहले पता होता तो हम आते ही नहीं।

आपको बता दे कि विश्व हिंदू परिषद ने सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक पूरा छत्तीसगढ़ बंद करने का आह्वान किया है। जिसको लेकर कवर्धा-बेमेतरा के पास विश्व हिंदू परिषद और भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं। इसी बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव आज 12:30 बजे बेमेतरा के बिरन गांव जाएंगे और और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। रायपुर पुलिस ने बंद को लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल लोगों के साथ कल बैठक की थी और पुलिस की ओर से कहा गया है कि टीमें पेट्रोलिंग और कुछ स्थानों पर फिक्स पिकेट्स में रहेंगे कहीं किसी नागरिक को परेशानी होगी तो स्थानीय थाना प्रभारी या जिला कंट्रोल रूम (9479191099 ) से संपर्क किया जा सकता है। रायपुर पुलिस के थाना सबडिवीजन एवं जिला स्तर पर अलग-अलग समुदायों के साथ बैठक की गई है सभी लोगों से शांति बनाए की अपील भी की गई है।

2 दिन पहले शनिवार को बेमेतरा में बिरनपुर गांव में दो स्कूली छात्रों के बीच साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल फोड़ दी जिसके कारण उसका हाथ फैक्चर हो गया इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी और पूरे बिरनपुर में हालात तनावपूर्ण हो गए जिसको देखते हुए बिरनपुर में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद कर दिया गया ताकि कोई अप्रिय स्थिति ना बने। वहीं जिले में धारा 144 लागू है। आसपास के जिले से भी पुलिस बल को भेजा गया है। इस घटना में एक युवक की मौत सहित दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। जिसको लेकर यह तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। वहीं मृतक के परिजन आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं।

meena

This news is Content Writer meena