विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए सीएम शिवराज का विजन 2023

8/10/2018 11:20:58 AM

भोपाल : मिशन 2019 का लक्ष्य बीजेपी के सामने है। इसी नजरिए से शिवराज सरकार विजन 2023 के लिए प्लान तैयार कर रही है। भोपाल में एक बैठक का आयोजन कर समृद्ध मध्यप्रदेश को लेकर विजन तैयार किया गया। यह विजन 2023 तक के लिए तैयार किया गया।

दरअसल 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीतने का टारगेट सीएम शिवराज के सामने है। इसलिए जनता से फीडबैक लेने के लिए मंत्रियों और अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है ताकि वो इस प्लान को साकार कर सकें। इसी के मद्देनजर एक बैठक मंत्रालय में भी हो चुकी है। इसमें मंत्री जयंत मलैया समेत तमाम बड़े अफसर भी मौजूद थे। ये कहना गलत नहीं होगा कि सिर्फ पार्टी के दृष्टि पत्र पर सीएम शिवराज निर्भर नहीं रहना चाहते। उनका प्लान-बी भी धीरे धीरे आगे बढ़ता जा रहा है।

प्रदेश बीजेपी पहले से ही दृष्टि पत्र पर काम कर रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए मुद्दे भी इसी दृष्टि पत्र के माध्यम से तय किए जाएंगे। इसमें पार्टी के साथ-साथ अब सरकार की भी अहम भूमिका होगी।



हालांकि नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कटाक्ष किया है कि प्रदेश समृद्ध हो रहा है या विकसित हो रहा है, ये सवाल जवाब नवंबर के बाद होने चाहिए। मुख्यमंत्री को तय कर लेना चाहिए कि वो नवंबर के बाद कहां रहेंगे, अपने गांव में या फिर 74 बंगले स्थित सरकारी आवास में।

Prashar

This news is Prashar