MP में OBC आरक्षण मामला: विवेक तन्खा ने CM, VD शर्मा, मंत्री भूपेंद्र सिंह को भेजा 10 करोड़ का मानहानि नोटिस

12/20/2021 11:39:24 AM

मध्यप्रदेश डेस्क (विकास तिवारी): मध्यप्रदेश में चल रहे OBC आरक्षण विवाद को लेकर अब कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने जोरदार पलटवार किया है। सांसद तन्खा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और नगरीय आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह को 10 करोड़ की मानहानि का नोटिस भेजा है। साथ ही नोटिस में 3 दिन में माफी मांगने की बात भी कही है। ये नोटिस प्रदेश के पूर्व महाधिवक्ता शशांक शेखर ने तन्खा की ओर से भेजा है। दरअसल OBC आरक्षण रोके जाने को लेकर CM शिवराज, मंत्री भूपेंद्र सिंह और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसको लेकर साफ तौर पर सांसद विवेक तन्खा पर आरोप लगाए थे, कि तन्खा की वजह से ही ओबीसी आरक्षण रोक दिया गया। लेकिन अब भाजपा नेताओं की बातों को झूठा करार देते हुए कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने CM शिवराज, भूपेंद्र सिंह और वीडी शर्मा के खिलाफ लीगल नोटिस जारी किया है, और कहा है कि भाजपा के सभी नेता सिर्फ झूठ बोल रहे हैं। मेरी छवि खराब कर रहे हैं। 
PunjabKesari

PunjabKesari
आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब केसरी से बात करते हुए कांग्रेस सांसद औऱ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने कहा था कि भाजपा झूठ फैलाने की कोशिश में लगी है। भाजपा के सभी नेता OBC आरक्षण को लेकर साफ झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा कह रही है कि विवेक तन्खा के कारण ओबीसी आरक्षण रद्द किया गया, जिसको लेकर मेरा कहना है कि बीजेपी झूठ का पुलिंदा है, ये ट्रोल आर्मी है , मेरी इमेज एमपी में अच्छी है, और इसी इमेज को खराब करने के लिए भाजपा नेता लगातार झूठ बोल रहे हैं। सच्चाई ये है कि मैं ओबीसी का वकील हूं, 14 दिसंबर को मैंने उनको हाईकोर्ट के माध्यम से लीव दिलाई की सात दिन के अंदर कैबिनेट अप्रूव कर के रूल्स भेजें। लेकिन अब भाजपा वाले सिर्फ झूठ बोल रहे हैं, संविधान में रोटेशन की अनिवार्यता है। SC ने 15 तारीख को ऑर्डर दिया कि आप  हाईकोर्ट में जाओ, अपने तर्क सुनाओ। जब हमारे वकील हाईकोर्ट गए तो हाईकोर्ट ने कहा कि हम पुराना फैसला नहीं बदलेंगे आप सुप्रीम कोर्ट जाओ। 17 तारीख को हमने SC से कहा कि आप हमारी सुनिए, आप नहीं सुन सकते तो ये मामला HC में भेज दो। हालांकि SC ने हमारी बात सुनी।

PunjabKesari



वहीं जब पंजाब केसरी के वरिष्ठ पत्रकार हेमंत चतुर्वेदी ने सांसद विवेक तन्खा से पूछा कि CM शिवराज समेत मंत्री भूपेंद्र और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी आप पर आरोप लगाए हैं, तो सांसद ने कहा कि वो समझते हैं कि तन्खा को वीक करोगे तो कांग्रेस को हानी होगी। मैं आपको बता दूं कि ये झूठ की आर्मी है। मैं इनसे नहीं डरता। भाजपा नेता अनपढ़ हैं, अनपढ़ों से क्या बहस करनी। मैं पब्लिक बहस करने को तैयार हूं। भाजपा कहती है कि कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट से मिलकर षड़यंत्र किया है। इनको शर्म आनी चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट पर आरोप न लगाएं। मैं सत्य के साथ हूं। संविधान के सा हूं। ये आगे आने वाला वक्त बताएगा कि किसने सच बोला और किसने झूठ? 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News