मनासा विकासखण्‍ड के 299 मतदान केन्‍द्रों पर स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष चुनाव संपन्न

7/8/2022 5:20:53 PM

नीमच (सिराज खान): त्रि-स्‍तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 (three tier panchayat election 2022) के तहत तीसरे चरण में मनासा विकासखण्‍ड के 299 मतदान केन्‍द्रों पर स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण, सु-व्‍यवस्थित मतदान सम्‍पन्‍न हुआ। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना के समाचार नहीं मिले हैं। जिला निर्वाचन मंयक अग्रवाल और एसपी सूरज कुमार वर्मा ने शुक्रवार को सुबह से ही मनासा क्षेत्र के विभिन्‍न गांवों का सघन भ्रमण कर,  मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण किया और स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण, सु-व्‍यवस्थित मतदान व्‍यवस्‍था का जायजा लिया।

अपर कलेक्‍टर ने किया भ्रमण  

इस दौरान अपर कलेक्‍टर नेहा मीना एवं एएसपी सुंदर सिंह कनेश ने भी मनासा विकासखण्‍ड के ग्राम भाटखेड़ी एवं पड़दा सहित विभिन्‍न गांवों का भ्रमण कर, स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण,सु-व्‍यवस्थित मतदान का जायजा लिया। जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद ने मनासा क्षेत्र के गणेशपुरा, चेनपुरिया ब्‍लॉक में मतदान केंद्र 214, 215, मतदान केंद्र क्र. 216 बुझ सहित विभिन्‍न गांवों का भ्रमण कर, मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर, सुचारू मतदान व्‍यवस्‍था का जायजा लिया।

PunjabKesari

लंबी कतारों में वोट डालने पहुंचे मतदाता 

डिप्‍टी कलेक्‍टर शिवानी गर्ग और आंकाक्षा करोठिया ने भी मनासा विकासखण्‍ड क्षेत्र के पिपलिया घोटा, जूनापानी, ग्राम दांता, टामोटी, बरलई, भाटखेडी खुर्द, हनुमंत्‍या, अरनिया चंद्रावत, सुवासरा बुजुर्ग, पालरी के मतदान केंद्रों का आकस्मिक भ्रमण कर, सुचारू मतदान व्‍यवस्‍था का जायजा लिया। ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्‍न मतदान केंद्रों पर मतदान के प्रति काफी उत्‍साह देखने को मिला। महिलाएं एवं पुरूषों की मतदान केंद्रों पर सुबह से ही कतारे देखने को मिली।

औसत से ज्यादा हुई वोटिंग  

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार दोपहर एक बजे तक मनासा विकासखण्‍ड के सभी 299 मतदान केन्‍द्रों पर कुल 74.05 प्रतिशत मतदान की खबर मिली थी। इसमें पुरूषों का मतदान प्रतिशत 71.32 एवं महिलाओं का मतदान प्रतिशत 76.88 प्रतिशत रहा है। जबकि थर्ड जेंडर और अन्‍य का मतदान 50 प्रतिशत रहा।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News