MP के 18 जिलों के 46 नगर निकायों में मतदान जारी, कमलनाथ के गृह जिले में पुलिस पर कांग्रेस के पक्ष में काम करने के लगे आरोप

9/27/2022 2:58:31 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह) : मध्य प्रदेश के 18 जिलों में 46 नगर निकायों का मतदान हो रहा है। दोपहर तक 52% मतदान हो चुका है। इन 40 नगर निकायों में 3,397 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी हुई है। इनमें से 25 पार्षद निर्विरोध चुने जा चुके हैं। अन्य के भाग्य का फैसला 30 सितंबर को आएगा। इस बार सबकी निगाहें कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा पर टिकी हुई है। यहां 6 निकायों में मतदान हो रहा है। इसी बीच छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव के बूथ 216 (वार्ड 10) में आयोग की तरफ से लगाई गई पुलिस पर कांग्रेस के पक्ष में काम करने के आरोप लगे।



मध्य प्रदेश चुनाव आयोग (EC) के सचिव राकेश सिंह ने कहा कि 17 नगर पालिका और 29 नगर परिषद सहित कुल 46 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए 3,397 उम्मीदवार मैदान में हैं और कुल 8.42 लाख मतदाता इस चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि इन नगरीय निकायों में 25 पार्षद निर्विरोध चुन लिए गए हैं जबकि 814 पार्षदों के पदों पर चुनाव हो रहा है। इन 46 नगरीय निकायों में छह नवगठित नगर परिषद भी शामिल हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में 6 निकायों के लिए मतदान होगा।


वहीं इन निकाय चुनावों में सबसे चर्चित छिंदवाड़ा जिला बना हुआ है। जहां पूर्व सीएम कमलनाथ की साख दांव पर लगी हुई है। इस बार लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।संतरांचल क्षेत्र सौंसर, पांढुर्णा एवं मोहगांव में हो रहे नगर निकाय चुनाव में इस बार वृद्धों में गजब का उत्साह दिखने को मिला। मतदान के लिए मतदाता कतार में खड़े रहे। बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के लिए लोगों में प्रेमभाव दिखा। शहर के कई बूथों पर जहां बुजुर्ग मतदाता मतदान के लिए पहुंचे वहां मतदान के लिए कतार में खडे़ लोगों ने खुद उनके लिए रास्ता बनाकर उनके पहले मतदान के लिए मार्ग प्रशस्त किया। कई जगह पर लोगों ने मतदान के  दौरान कागजी प्रक्रिया में उनका सहयोग किया। कुछ जगह लोग बुजुर्ग मतदाताओं के पहुंचते ही उन्हें सबसे पहले पेयजल उपलब्ध कराया।

meena

This news is Content Writer meena