जावद विकासखंड में वोटिंग 1 जुलाई को, मतदान सामग्री के साथ दल रवाना

6/30/2022 4:35:20 PM

नीमच(सिराज खान) : त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के तहत द्वितीय चरण के लिए 1 जुलाई को नीमच जिले के विकासखंड जावद में 272 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। मतदान दलों के कर्मचारियों को शासकीय महात्‍मा गांधी महाविद्यालय जावद पर मतदान सामग्री का वितरण किया गया। इस चरण के मतदान में विकासखण्‍ड जावद क्षेत्र में कुल एक लाख 31 हजार 57 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेगें। इनमें 64 हजार 29 महिला एवं 67 हजार 23 पुरूष मतदाता व अन्‍य 5 मतदाता शामिल है। कलेक्‍टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी मंयक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सूरजकुमार वर्मा, एडीएम नेहा मीना, एसडीएम राजेन्‍द्रसिंह ने मतदान दलों के कर्मचारियों को वितरण होने वाली मतदान सामग्री का अवलोकन कर जायजा लिया और मतदान दलों को सामग्री वितरण के बाद कहा कि स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण, सु-व्‍यवस्थित मतदान संपन्न करवाने में मतदान दलों की काफी अहम भूमिका है। मतदान दलों के कर्मचारियों ने मतदान सामग्री वितरण बेहतर व्‍यवस्‍थाओं की सराहना की।

PunjabKesari

मतदान दलों के कर्मचारियों को मतदान सामग्री वितरण के लिए अलग-अलग 6 कक्षों में व्‍यवस्‍था की गई थी। जहां पर उन्‍हें सामग्री प्राप्‍त हुई। मतदान दलों के कर्मियों ने टेबल पर बैठकर सामग्री को चेक कर, मिलान किया। द्वितीय चरण में जावद विकासखण्‍ड में जिला पंचायत के तीन वार्डो में 10 अभ्‍यर्थी, जनपद जावद के 25 वार्ड क्षेत्रों में 94 अभ्‍यर्थी और 73 ग्राम पंचायतों में सरपंच के 362 अभ्‍यर्थी एवं 104 पंच पद के लिए 213 अभ्‍यर्थी के चुनाव के लिए मतदान होगा। मतदान दलों में लगभग 1360 मतदान कर्मी तैनात किए गए हैं। मतदान दलों के कर्मचारी सामग्री के साथ 57 निर्धारित रूट से लगभग 94 वाहनों से संबंधित मतदान केन्‍द्रों के लिए रवाना कर दिये गये हैं।

मतदान दलों की रवानगी के पूर्व मतदान दलों के कर्मचारियों की ब्रीफींग कर उन्हें मतदान कर्मचारियों के दायित्‍व, मतदान केंद्र पर पंहुचने के बाद की जाने वाली तैयारियां, मतदान तिथि के पूर्व संध्‍या पर की जाने वाली कार्यवाही, मतदान दिवस की तैयारी, मतदान अधिकारी, क्रंमाक एक, दो, तीन व चार के दायित्‍व, मतपेटी बंद करने, मतपत्र तैयार करने, मतगणना प्रारम्‍भ करने, मतगणना परिणाम पत्र तैयार करने, मतदान उपरांत मतदान सामग्री को जमा करने आदि के संबंध में विस्‍तार से जानकारी दी गई।

कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने मतदान दलों के रवानगी के समय पूर्व, सेक्‍टर अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी सेक्‍टर अधिकारी अपने क्षेत्र की सभी गतिविधियों पर कड़ी नज़र रखे और मतदान के दिन मतदान प्रतिशत की जानकारी समय-समय पर कंट्रोल रूम और जिला निर्वाचन कार्यालय को देते रहे। कलेक्‍टर ने कहा कि सेक्‍टर अधिकारी मतदान दलों को आवश्‍यकतानुसार सहयोग करें तथा क्षेत्र का मतदान के दिन सतत भ्रमण कर, स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सु-व्‍यवस्थित मतदान संपन्न करवाये। इस मौके पर पुलिस अधिक्षक सूरज कुमार वर्मा, एडीएम नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एसडीएम राजेंद्र सिंह व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News