''VYAPAM घोटाले की दोबारा हुई जांच, तो सलाखों के पीछे होंगे कई नेता और अधिकारी''

7/23/2019 4:51:08 PM

भोपाल: बहुचर्चित व्यापम घोटाले की परतें एक बार फिर खुलने वाली हैं। कमलनाथ सरकार एक बार फिर इस घोटाले की नए सिरे से जांच करवाना चाहती है। वहीं जांच से पहले ही पक्ष-विपक्ष में वार-पलटवार का दौर शुरू हो चुका है। व्यापम घोटाले को लेकर कांग्रेस के मंत्री दावा कर रहे हैं कि अगर इसकी दोबारा जांच हुई तो कई राजनेता और अधिकारी बेनकाब होंगे। वहीं बीजेपी के ओर से भी बयान आया है कि कोई भी जांच करा लो लेकिन निकलेगा कुछ नहीं।



व्यापम घोटाले का जिक्र जिस गुमनाम चिट्ठी के आधार पर किया गया है। वह चिट्ठी प्रदेश की कमलनाथ सरकार के पास उपलब्ध नहीं है। लेकिन पूर्व की सरकार ने विधानसभा में चिट्ठी होने का दावा कर चुकी है। मंत्री सज्जन सिंह का कहना है कि व्यापमं घोटाले की दोबारा जांच होगी, तत्कालीन सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत उनकी पत्नी घोटाले में शामिल हैं सज्जन सिंह ने कहा कि शिवराज और उनकी पत्नी पर आंच न आये इसलिए उनके एक मंत्री को पद से हटा दिया गया था। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इसमें कई बच्चों का भविष्य बर्बाद हुआ है 54 लोगों की मौत हुई है। कई बेगुनाह लोग जेल में बंद है। एजेंसियों ने सही तरीके से जांच नही की है। अब जांच होगी तो कई राजनीतिक लोग और अधिकारी जेल की सलाखों के पीछे होंगे।



शिवराज ने दी जांच कराने की चुनौती

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पलटवार करते हुए कहा है कि, ‘चिट्ठी के आधार पर ही व्यापम मामले की जांच कराई गई थी। जैसे ही पत्र के जरिये जानकारी मिली उसी आधार पर जांच कराई गई, कई बार चिट्ठी को लेकर जानकारी दी जा चुकी है’। परिवार पर लगे आरोपों को लेकर शिवराज सिंह ने कहा कि जो करना है करे सरकार, खुली छूट है, चिट्ठी में न उलझे सरकार जांच कराये’।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar