कोवैक्सीन का इंतजार खत्म, इंदौर में आज पहुंच जाएगी वैक्सीन

1/13/2021 2:32:38 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): कोरोना वैक्सीन को लेकर उम्मीद का दौर अब खत्म होने की कगार पर है। इसी के चलते लगने वाली टीके की पहली खेप बुधवार को शहर इंदौर में 4:25 पर पहुंचेगी। फ्लाइट मुंबई से 13 बॉक्स में 15,200 व्यक्ति के डोज लेकर इंदौर पहुंचेगी। आने वाली वैक्सीन को दो हिस्सों में संभाग और जिला स्तर पर सहेजने का काम किया जाएगा।



आठ केंद्रों को लॉन्चिंग सेंटर बनाया है जिले के 26,400 स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले टीका लगाया जाना है। लगभग टीकाकरण में 28 हजार कर्मचारियों को टीकाकरण करने का लक्ष्य पहले चरण ने रखने की बात ज़िम्मेदार ने कही है।इसके लिए स्वास्थ्य विभाग जिले के 101 केंद्रों में व्यवस्थाएं जुटाने में लगा है।

इनमें 75 केंद्र शहर में बनाए जा रहे हैं संभागायुक्त डॉ पवन शर्मा ने बताया वैक्सीन मिलने के बाद संभाग स्तर से जिले के लिए भी इन्हें भिजवाया जाएगा। वैक्सीन सुरक्षित तरीके से प्वाइंट तक पहुंचाने के लिए हमारे पास रेफ्रिजरेटर वेन है , संभाग स्तर पर हमारे पास 3 वेन है ,इंदौर में दो और संभाग के प्रत्येक जिले के पास एक एक वेन है क्योंकि इंदौर में टीकाकरण केंद्र की संख्या ज्यादा है इसलिए यहां 3 वैक्सीन वेन का इस्तेमाल किया जाएगा।

meena

This news is meena