MP के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, आधा मीटर पानी बढ़ा तो धोलावड़ डैम के गेट खुलेंगे

8/6/2019 4:44:33 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गए हैं। वहीें मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। भोपाल के कई इलाकों में सुबह से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बीते सोमवार को भोपाल में दिन भर मौसम साफ रहा और धूप भी खिली। पिछले 24 घंटों में एमपी झाबुआ जिले में अरब सागर में बने सिस्टम से भारी बारिश हुई है।
 

16 जिलों में बारिश की संभावना 
अगले 24 घंटे के दौरान भी झाबुआ, अलीराजपुर, भिंड, हरदा, दतिया, श्योपुर, नीमच, राजगढ़, रतलाम, होशंगाबाद, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, शहडोल, सिवनी और सिंगरौली जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है। अन्य क्षेत्रों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। शिवपुरी में कल शाम से शुरू हुई बारिश बीती रात तक जारी रही। इससे लोगों को पिछले दो दिन से हो रही गर्मी एवं उमस से राहत मिली। शिवपुरी के अलावा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी वर्षा होने की सूचना है।


आधा मीटर पानी बढ़ा तो धोलावड़ डैम के गेट खुलेंगे
वहीं रतलाम में शनिवार और रविवार को हुई बारिश से डैम में 0.40 मीटर पानी आ गया है। अगर 0.50 मीटर पानी डैम तक पहुंचता है तो डैम के गेट खोल दिए जांएगे। दूसरी ओर मौसम विभाग के अनुसार 7 अगस्त के बाद तेज बारिश की संभावना है। आपको बता दें कि बारिश के कारण धोलावड़ डैम का जल स्तर 394.00 मीटर तक पहुंच गया है जबकि डैम की क्षमता 395 मीटर है। अगर डैम में 1 मीटर पानी पहुंचता है तो डैम के गेट खोल दिए जांएगे।

meena

This news is Edited By meena