मौसम ने बदला मिजाज, MP में अगले 24 घंटे में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश होने की चेतावनी

4/8/2019 10:54:21 AM

भोपाल: प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश में तेज गर्मी के बाद अब आंधी का दौर भी शुरू हो गया है। दो दिन से लगातार तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। मौमस विभाग ने प्रदेश के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी दी है।



मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के चंबल, रीवा, होशंगाबाद और भोपाल संभागों के जिलों के अलावा ग्वालियर, दतिया, अशोकनगर, गुना, सागर, दमोह, कटनी, जबलपुर और देवास जिले में पड़ रही चिलचिलाती धूप के बीच इन स्थानों पर तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। 9 अप्रैल और 10 अप्रैल के बीच मौसम का रुख में विशेष परिवर्तन की संभावना है।
 



रविवार को राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में आने वाले कई स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। इन स्थानों पर यह तापमान सामान्य से दो से चार डिग्री अधिक रहा। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापामन 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य की राजधानी भोपाल में दिन भर चिलचिलाती गर्मी का असर रहा। शाम के समय आसमान में बादल छाए रहे और इसके बाद शहर के आसपास कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हुई।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR