5th क्लास की छात्रा के कपड़े उतरवाकर धोए और बच्ची को रखा घंटों निर्वस्त्र...टीचर ने फोटो शेयर कर खुद को बताया स्वच्छता मित्र

9/25/2022 3:30:43 PM

शहड़ोल(अजय नामदेव): शहडोल जिले के जयसिहंगर के एक शासकीय विद्यालय से शिक्षक की हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। जहां शिक्षक ने स्वच्छता का संदेश देने के लिए पांचवी कक्षा की आदिवासी छात्रा के कपड़े उतरवाकर घंटों निवस्त्र खड़े रखा। इतना ही नहीं मैले कपड़ों को धुलकर खुद को स्वच्छता मित्र बताते हुए विभागीय ग्रुप में फोटो शेयर कर दिया। यह फोटो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है। शिक्षक की इस हरकत से नाराज ग्रामीण शिक्षक के खिलाफ करवाई की मांग कर रहे थे, मामले की जानकारी लगते ही सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

जन शिक्षा केंद्र पौड़ी अंतर्गत शासकीय प्राथमिक स्कूल बरा टोला में पढ़ने वाली कक्षा पांचवी की आदिवासी छात्रा  स्कूल में गंदा यूनिफार्म पहनकर आने पर स्कूल के एक शिक्षक ने उसके कपड़े उतरवाकर खुद ही धोने लगे। इस दौरान शिक्षक ने छात्रा को दो घंटे तक निवस्त्र बैठाया। ड्रेस सूख जाने के बाद ड्रेस पहनाकर कक्षा में पढऩे के लिए भेजा।



इन सबके पीछे शिक्षक ने खुद को स्वच्छता मित्र बताया और कपड़े धोने और निवस्त्र खड़ी छात्रा का फोटो विभागीय ग्रुप में शेयर कर दिया। जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। मामले की जानकारी लगने पर   ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए उक्त शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामले की जानकारी लगते ही सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

meena

This news is Content Writer meena