BJP विधायक की गाड़ी पर लिखा ''चौकीदार'', पुलिस कार्रवाई में जमकर हुआ हंगामा

3/26/2019 9:04:28 AM

खंडवा: लोकसभा चुनाव की तिथियां की घोषणा के साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई थी। जिसके चलते जिले में कलेक्टर विशेष गढ़पाले और पुलिस अधीक्षक ने चौकसी बढ़ा दी है। आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए जिले यातायात थाना प्रभारी डीएसपी संतोष कौल द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में रंग पंचमी के दिन  इंदिरा चौक के पास चौकीदार पंधाना एमपी 12 सीए 59 58 फोर व्हीलर वाहन को पुलिस ने पकड़ लिया। जोकि पंधाना विधानसभा के विधायक राम दांगोरे का था।



नियम के अनुसार जब यातायात थाना प्रभारी ने गाड़ी को रोककर गाड़ी के दस्तावेजों की जांच की तो विधायक नाराज हो गए। इतना ही नहीं गाड़ी पर चौकीदार लिखे होने पर जब यातायात थाना प्रभारी ने विधायक से कहा कि वह गाड़ी पर पंधाना चौकीदार लिखी नेम प्लेट नहीं लगा सकते तो विधायक का गुस्सा सांतवे आसमान पर पहुंच गया और वे बहस करने लगे। विधायक ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि, 'आपने मेरा वाहन रोका में यातायात नियमों का पालन करता हूं। चुनाव की आचार संहिता चल रही है। मुझे पता है इसीलिए मैंने एमएलए नेम प्लेट हटा ली। बीजेपी का कैंपेन चल रहा है कि मैं चौकीदार पार्टी का हर कार्यकर्ता इस कैंपेन से जुड़ा हुआ है। पंचमी के कार्यक्रम से लौटते समय मेरी गाड़ी रोकी गई, जबरजस्ती गाड़ियों को रोक कर चालन बनाया जा रहा है। मैंने थाना प्रभारी से कहा कि यदि आचार संहिता के कागजों में यदि चौकीदार शब्द को हटाने का लिखा होगा तो मैं अभी गाड़ी से हटा लूंगा।'



विधायक ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के मंत्रियों के कहने पर मेरी गाड़ी पर कार्रवाई की जा रही है निगम में होंगा तो हटा लूंगा नहीं तो नहीं हटाउंगा। वहीं थाना प्रभारी ने कहा कि 1 हफ्ते से पंधाना विधायक राम दांगोरे अपने वाहन पर पंधाना चौकीदार नेम प्लेट पर लगाए घूम रहे हैं। मीडिया में भी इसे प्रमुखता से अपने अखबारों में छापा था इसी को देखते हुए खंडवा के यातायात विभाग ने पंधाना विधायक राम दांगोरे के वाहन के विरुद्ध यह कार्रवाई की गई है। 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR