BJP सरकार से हमें विरासत में गुंडों और अपराधों वाला MP मिला: गृहमंत्री बाला बच्चन

1/24/2020 1:48:26 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने शुक्रवार को सरकार द्वारा माफियाओं पर चल रही कार्रवाई को लेकर कई खुलासे किए। उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमें विरासत में गुंडों और अपराधों वाला मध्य प्रदेश मिला था, जिससे मुक्ति के लिए हमारी सरकार ने बीड़ा उठाया। सरकार ने भू- माफिया, शराब माफिया, मिलावटखोर, सहकारी माफिया और वसूली माफिया समेत 11 तरह के माफियाओं पर कार्रवाई की। इनके कब्जे से हमने प्रदेश में 1500 करोड़ से ज्यादा की जमीन मुक्त करवाई।

गृहमंत्री ने कहा कि जाे प्रदेश देश में कला और संस्कृति की राजधानी थी, उसे बीजेपी सरकार ने गुंडाें और अपराधियों का गढ़ बना दिया था। हमारी सरकार ने प्रदेश को अपराधी और भयमुक्त बनाने के लिए काम शुरू किया। बीजेपी सरकार में भू-माफिया बिन डर और भय के लोगों के जमीन, प्लाट, मकान हड़प लेते थे। हमने भू- माफिया, सहकारी समिति, वसूलीखोर, ड्रग माफिया, पत्रकारिता की आड़ में गोरखधंधा करने वाले, अवैध माफिया, शराब तस्कर और मिलावटखोरों पर कार्रवाई की है। इतना ही नहीं, भगवान की जमीन पर भी भू- माफियों ने कब्जा कर लिया था, हमने इनके खिलाफ भी कार्रवाई की। हमने इंदौर से ही इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी, जो भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर सहित पूरे प्रदेश में चली।

मंदसौर की पशुपतिनाथ मंदिर की ढाई सौ करोड़ की जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर रखा था, जिसे सरकार से मुक्त करवाया है। उज्जैन की करीब 470 करोड़ की जमीन मुक्त करवाई है। इस प्रकार इंदौर, भोपाल सहित पूरे प्रदेश में हमने करीब 1500 करोड़ रुपए की जमीन मुक्त करवाई है। कैलाश विजयवर्गीय को लेकर कहा कि वे निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं। वे गुंडे और भूमाफियों के लिए आंदोलन कर रहे हैं। हमें बीजेपी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। डेढ़ साल से बांग्लादेशी आतंकी विजयवर्गीय की रैकी करने वाले बयान पर कहा कि हमारी सरकार सभी की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी सरकार उनके दावे को जांच रही है, जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

लिस्टेड बदमाश पर रासुका लगाई
सेंधवा का लिस्टेड बदमाश संजय यादव पर पूर्व में 48 केस दर्ज थे। 49वां केस दर्ज कर पुलिस ने रासुका लगाकर उसे भोपाल की सेंट्रल जेल भेज दिया है। उसने जो अवैध रूप से लोगों की प्रॉपर्टी हड़प रखी थी, उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इंदौर में 600 प्लाॅट धारकों को मुख्यमंत्री प्लाॅट के दस्तावेज 26 जनवरी को झंड़ावंदन के बाद सौंपेंगे।

गृहमंत्री की बताई गई मुख्य बातें

सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ इंदौर से कार्रवाई शुरू की।
मध्य प्रदेश में हमने 11 तरह के माफिया को चिन्हित किया।
615 भू- माफिया पर कार्रवाई की गई। 
694 शराब माफिया पर शिकंजा कसा गया।
150 मिलावट माफिया पर कार्रवाई की। 
69 सहकारी माफिया पर कार्रवाई की गई।
149 वसूली माफिया के खिलाफ अभियान चलाया गया। 
1053 वाहनों को जब्त किए गए।
1500 करोड़ की सरकारी भूमि को मुक्त कराया गया।
7 सौ से ज्यादा करोड़ की मंदिर की जमीन मुक्त करवाई
इंदौर में मुक्त 600 से 800 प्लाॅट धारकों को मुख्यमंत्री प्लॉट के दस्तावेज देंगे।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh