urban body election 2022: थानों में जमा हुए 32 हजार से ज्यादा लाइसेंसी हथियार, नहीं जमा करने वालों गिरेगी गाज

6/8/2022 6:20:17 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): शहर में हथियार लाइसेंस के निलंबन संबंधी निर्देश के बाद दोपहर से शहर के थानों में हथियार जमा करने वालों की कतार लग गईं है। दिन में लगभग 6 हजार हथियार थानों में जमा हो गए हैं। इस तरह जमा हथियारों की संख्या 17 हजार से बढ़कर 23 हजार तक पहुंच गई। ग्वालियर में लाइसेंसी हथियारों की संख्या 32 हजार से ज्यादा हैं। सोमवार को 50 फीसदी हथियार ही थानों में जमा हुए थे।

PunjabKesari

10 जून तक थानों में जमा करा सकेंगे हथियार

मंगलवार को दोपहर में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एसपी अमित सांघी से थानों में हथियार जमा न करने वाले लाइसेंस धारकों की सूची लाइसेंस निरस्त करने के लिए मांगी थी। इस पत्र की प्रति सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसके बाद शहर के सभी थानों में हथियार जमा करने वाले लोगों की लाइनें लगने लगी। हालांकि कलेक्टर ने एसपी के प्रस्ताव पर शहरी क्षेत्र के लाइसेंसी हथियार पुलिस थानों में जमा करने के लिए दो दिन की मोहलत और दी है। अब हथियार 10 जून तक जमा किए जा सकेंगे।

हथियार लाइसेंस निरस्त करने की होगी कार्रवाई 

वहीं ग्रामीण क्षेत्र के हथियार भी 7 जून तक जमा होने थे लेकिन इनकी तारीख कलेक्टर ने आगे नहीं बढ़ाई है। ग्रामीण क्षेत्र के लाइसेंसियों की सुविधा के लिए कलेक्टर 3 बार तारीख बढ़ा चुके हैं। कलेक्टर ने एसपी से ग्रामीण क्षेत्र के ऐसे लाइसेंसियों की सूची मांगी है। जिन्होंने हथियार जमा नहीं कराए हैं, उन्हें निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

ग्वालियर के 270 लोगों ने हथियार घर पर रखने की मंजूरी कलेक्टर से मांगी थी। इन्होंने आवेदनों में काम, धंधा, जान को खतरा जैसे कई कारण बताए थे। कलेक्टर ने इन सभी आवेदनों को एसपी के पास रिपोर्ट के लिए भेजा है। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News