eKYC के लिए 50 रूपए देने में कौन सी बडी बात…. विकास पर्व यात्रा की सभा में बोले BJP MLA

7/31/2023 2:00:16 PM

रीवा (सुभाष मिश्रा): प्रदेश में इन दिनों भाजपा के द्वारा विकास पर्व  मनाया जा रहा है। इस विकास पर्व में क्षेत्रीय विधायक अपने अपने क्षेत्र में जाकर सभाएं आयोजित कर रहे है। इसमें विधायक गांव गांव जाकर लोगो के बीच शासन की महत्त्वकांक्षी योजनाओ के बारे में जानकारी देते है। लेकिन रीवा इस विकास पर्व की एक अलग ही तस्वीर निकल कर सामने आई है। मनगवां से भाजपा विधायक पंचुलाल प्रजापति अपने विधनसभा क्षेत्र में विकास पर्व सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने माइक पर लाड़ली बहना योजना में eKYC कराने के बदले लिए जा रहे 50 रूपए को लेकर माईक पर ही बयान दे डाला। विधायक ने कहा की अगर गांव में eKYC नही हो रही है और हम किसी कंप्यूटर की दुकान में जाकर eKYC कराने का 50 रुपए शुल्क दे रहे तो कौन सी बडी बात हैं।

बीजेपी विधायक का वीडियो वॉयरल
दरअसल मनगवां के रामपुरवा गांव में विधायक पंचूलाल प्रजापति विकास पर्व की सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान रमपुरवा सरपंच वंश गोपाल पटेल भी मंच में पहुंच गए। सरपंच ने विधायक से रोजगार सहायक की शिकायत करते हुए बताया कि रोजगार सहायक कभी पंचायत में नहीं आते जिसके चलते पंचायत भवन हमेशा बंद रहता है। लोग अपने काम कराने के लिए यहां वहां भटकते रहते हैं।

विधायक ने कहा eKYC में 50 रुपए देना कौन सी बडी बात
सरपंच ने विधायक पंचुलाल प्रजापति से शिकायत करते हुए बताया कि रोजगार सहायक द्वारा लाडली बहना योजना में eKYC  के नाम पर पंचायत के लोगों से 50- 50 लिए जा रहे हैं, तो इसी दौरान सरपंच ने एक पीड़ित व्यक्ती को मंच पर बुलाया, जिसने KYC के लिए 50 रुपए का शुल्क देने की बात कही। वहीं विधायक ने कहा कि 50 ले रहे हैं, तो कौन सी बड़ी रकम है। लोगों को अगर काम कराना है तो थोड़े बहुत पैसे देने पड़ेंगे। गांव में अगर KYC नही हो पा रहा है, तो हमे किसी कंप्यूटर के दुकान में चले जाना चाहिए और अगर वहां 50 रुपए लग भी जाते है तो आज के समय मे 50 रुपए कौन सी बडी बात है। हालाकि कुछ देर बाद विधायक ने खुद मंच से ही रोजगार सहायक को तत्काल हितग्राही का KYC कराने के निर्देश दिए।

सीएम ने कहा था eKYC
बता दें की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुले मंचों से कहा है कि लाडली बहना योजना की eKYC के नाम पर अगर कोई एक रुपए भी लेता है, तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लेकिन यहां तो भाजपा विधायक ही उनकी मंशा पर पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari