जब कटघरे में खड़े हुए भगवान राम और लक्ष्मण

1/9/2019 3:35:42 PM

छतरपुर: प्रदेश के छतरपुर जिले की लवकुश नगर अदालत में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर मंदिर के दो पुजारी भगवान श्रीराम और लक्ष्मण को लेकर पेशी करने पहुंचे तो लोग आश्चर्य में पड़ गए। देश में अभी तक केवल राम मंदिर को लेकर ही प्रकरण के बारे में लोगों ने सुना था। लेकिन छतरपुर के लवकुश नगर में भगवान राम एवं लक्ष्मण की मूर्तियां पेशी के लिए अदालत में प्रस्तुत की गईं।





यह है मामला...

यहां पर भगवान राम और लक्ष्मण की ओर से न्यायालय के सामने एडवोकेट देवराज निगम ने पेशी करवाई। उन्होंने बताया कि लवकुश नगर अनुविभाग में थाना गौरिहार में राम जानकी मंदिर में 2016 में चोरी हुई थी। इस दौरान चोरों ने भगवान राम, लक्ष्मण की मूर्तियां और चौकियां चुरा ली थीं। इसके बाद गौरिहार थाना पुलिस के द्वारा इन मूर्तियों एवं चरण चौकी को बरामद कर लिया गया था, तथा चोरों के विरुध्द अपराध क्र. 74/16 एवं अपराध धारा 457,380 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। बाद में लवकुश नगर न्यायालय में चालान पेश किया गया जिसमें प्रकरण क्रमांक 518/16 भी दर्ज किया गया।



 

आरोपियों के पकड़े जाने के बाद मूर्तियों को पुजारी बसंत लाल पाठक को दे द‍िया गया। जिसके बाद पुजारियों ने मूर्ति को पुन: मंदिर में विराजमान कर दिया। वहीं वकील देवराज निगम ने पूर्व पेशी में कोर्ट के द्वारा मूर्तियों को न्यायालय में लाने का आदेश दिया था, जिसके चलते मंदिर के पुजारियों ने मंगलवार को कोर्ट के समक्ष भगवान राम और लक्ष्मण की मूर्तियां प्रस्तुत कीं। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar