पानी के लिए कराया बोर, निकलने लगी आग की लपटें

2/4/2019 6:23:58 PM

श्योपुर: जिले के महाराजपुर गांव में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां पानी के लिए कराए गए बोरिंग से आग की लौ निकल रही है। पहले तो ग्रामीण यह घटना देखकर डर गए लेकिन अब उस चाय बना रहे हैं। बोरिंग से आग निकलने का यह किस्सा पूरे गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

बता दें कि महाराजपुरा गांव के सामुदायिक भवन के पास हैंडपंप के लिए पीएचई विभाग ने शनिवार की शाम को सरकारी बोरिंग करावाया था। रात के वक्त करीब 8 बजे इसका काम पूरा हो गया। लेकिन जब इसकी केसिंग पाइप डालने का काम चल रहा था तो अंतिम पाइप को ढंकने के लिए बनाए गए बॉक्स के लिए बेल्डिंग की जा रही थी। इसी बीच एक चिंगारी निकली और बोरिंग के पास जा गिरी। जिसके बाद बोरिंग से आग की लौ निकलने लगी। 




बोरिंग से आग की लौ निकलता देख पहले तो ग्रामीण व बोरिंग मजदूर डरकर दूर हुए। करीब एक घंटे तक यह लौ जलती रही। इसके बाद इसे बुझाने के लिए एक बोरे को गीला कर बोरिंग के ऊपर ढक दिया गया इसके बाद आग बूझ गई लेकिन जैसे ही बोरे को दोबारा हटाया गया तो लौ फिर से जलने लगी। बोरिंग से लौ निकलने का सिलसिला रात भर चलता रहा। इसके बाद रविवार की सुबह इसे देखने वालों की भीड़ लगने लगी। लेकिन सुबह के वक्त बोरिंग की लौ पर गांव वालों ने चाय बनाई और नहाने के लिए पानी भी गरमाया।  बोरिंग से अभी भी आग की लौ निकल रही थी। प्रशासन ने इसकी जांच कराने की बात कहते हुए सुरक्षा के मद्देनजर लोगों को इससे दूर रखने की बात कही है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar