व्हिसल ब्लोअर सरकार की कार्यप्रणाली से खफा, सरकार से पूछा दागी पर इतनी मेहरबान क्यों ?

3/7/2019 11:26:26 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में ताबड़तोड़ हो रहे तबादलों को लेकर सियासी भूचाल मच गया है। विपक्ष के साथ-साथ सरकार अपने ही नेताओं के भी निशाने पर आ गई है। इन तबादलो की चर्चा भोपाल से लेकर दिल्ली तक होने लगी है, क्योंकि एक ही अधिकारी के बार बार तबादले किए जा रहे है, और तो और उन अधिकारियों को विशेष महत्व दिया जा रहा है जो पिछली सरकार के पक्षधर थे। बार-बार अधिकारियों के तबादलों के कारण सरकार पर खरीद-फरोख्त तक के आरोप लगने लगे है।



वही कांग्रेस को सत्ता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले व्यापमं के व्हिसल ब्लोअर ने भी अब सरकार को आड़े हाथों लेना शुरु कर दिया है। डॉक्टर आनंद राय ने भ्रष्ट अधिकारियों की प्राइम पोस्टिंग पर सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट कर सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है और पूछा है सरकार आखिर दागी अफसर पर इतनी मेहरबान क्यों ? डॉक्टर आनंद राय ने ट्वीटर के माध्यम से कमलनाथ सरकार से फेसबुक के बाद ट्वीट कर पूछा है कि आखिर क्या कारण है कि सरकार दागी पर इतनी मेहरबान हो रही है।



राय ने ट्वीट कर लिखा है कि व्यापमं घोटाले में नितिन महिंद्रा से जब्त हार्ड डिस्क में छेड़छाड़ कर CM का नाम हटाने वाले दिलीप सोनी को एसपी लोकायुक्त इंदौर से हटाकर सहायक पुलिस महानिरीक्षक भोपाल बनाया था और बुधवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारकोटिक्स इंदौर बना दिया। दागी पर सरकार इतनी मेहरबान क्यो? संदेश जैन,संजय दुबे,विपिन माहेश्वरी,विनय पॉल,दिलीप सोनी,श्रीनिवास वर्मा की मदद से ही इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य छिपाकर तत्कालीन CM को बचाया गया था। इन्होंने व्हिसल ब्लोअर को सतत प्रताड़ित किया। राय ने यह ट्वीट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी, सीएम कमलनाथ , राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, गुना सांसद और यूपी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय के साथ कई लोगों को टैग किया है। इस घटनाक्रम के बाद कांग्रेस सकते में आ गई है। क्योंकि आनंद राय वहीं है जिन्होंने मध्यप्रदेश में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल उसे 15  सालों बाद बाहर कर कांग्रेस की सत्ता वापसी करवाई। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले उनका कांग्रेस के खिलाफ ऐसी बयानबाजी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं।



इससे पहले बुधवार को आनंद राय ने फेसबुक पर पोस्ट कर कमलनाथ सरकार को कई मुद्दों को लेकर घेर डाला था। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR