MP में स्वतंत्रता दिवस पर कौन कहां लहराएगा राष्ट्रीय ध्वज, कार्यक्रम तय

8/7/2019 1:34:38 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर ध्वजारोहण की रस्म कौन कहां करेगा यह कार्यक्रम जारी हो गया है। राज्य सरकार ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के लिए सभी मंत्रियों को जिले आबंटित कर दिए हैं। सीएम कमलनाथ भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम ध्वजारोहण करेंगे। वहीं विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति नरसिंहपुर जिला मुख्यालय और विधानसभा उपाध्यक्ष हिना लिखीराम कांवरे बालाघाट में तिरंगा फहराएंगे।



मंत्री गृह जिले और प्रभार के जिलों में ध्वजारोहण करेंगे। 21 जिलों में कलेक्टर ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे। इस मौके पर होने वाले कार्यक्रम में शहीदों के परिजन को सम्मानपूर्वक आमंत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं।



कौन कहां फहराएगा तिरंगा 
मंगलवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने ध्वजारोहण के लिए मंत्रियों की सूची जारी कर दी है। जिसके अनुसार भिंड में सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, बड़वानी में गृहमंत्री बाला बच्चन, खंडवा में चिकित्सा शिक्षामंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ, देवास में लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, इंदौर में स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट तिरंगा फहराएंगे। वहीं होशंगाबाद में पीसी शर्मा, सीहोर में आरिफ अकील, रायसेन में प्रभुराम चौधरी, राजगढ़ में प्रियव्रत सिंह, सागर में हर्ष यादव और बैतूल में सुखदेव पांसे ध्वजारोहण करेंगे। इसके अलावा श्योपुर, मुरैना, अशोकनगर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, आलीराजपुर, बुरहानपुर, विदिशा, हरदा, दमोह, पन्ना, छतरपुर, कटनी, छिंदवाड़ा, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, सिंगरौली, सतना और मंडला में कलेक्टर ध्वजारोहण करेंगे।

meena

This news is Edited By meena