Health Sysytem: एंबुलेंस नहीं आई तो पत्नी और बेटा ठेले पर ले गए अस्पताल

2/11/2023 3:20:33 PM

सिंगरौली (अनिल सिंह): सिंगरौली जिले के जिला अस्पताल का एक बेहद शर्मनाक कर देने वाला वीडियो सामने आया है। जहां लगभग 7 साल का लड़का एवं उसकी माता अपने पिता को ठेलें में लेटाकर करीब 3 किलोमीटर का सफर तय कर जिला अस्पताल इलाज के लिए पहुंचा। एंबुलेंस (Ambulance) नहीं मिलने के बाद मरीज को पत्नी और उसके बेटे ने हाथ ठेले की मदद से अस्पताल पहुंचाया। 7 साल के मासूम ने अपने पिता को हाथ ठेला पर लेटाकर इलाज के लिए शासकीय जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंचाया। पीड़ित का पक्ष है कि अस्पताल में एंबुलेंस रहने के बावजूद भी लोगों की मदद के लिए नहीं पहुंचती हैं। वहीं सोशल मीडिया (socail media) पर वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने बाद अधिकारियों मके बीच हड़कंप मच गया है। 

खबर करने के बाद भी नहीं आई एंबुलेंस 

बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति की अचानक तबीयत खराब हुई और 108 एंबुलेंस को सूचना दी गई। लेकिन 20 मिनट बीत जाने के बाद जब एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मरीज की हालत गंभीर होती रही पास में खड़े ठेले पर उसकी पत्नी एवं उसका 7 वर्ष का मासूम बेटा पिता को ठेलें पर लेटाकर जिला अस्पताल उपचार कराने के लिए पहुंचे। हालांकि यह तमाशा देख किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल पर वीडियो कैद करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिससे अब अधिकारियों के हाथ-पांव फूल रहे हैं।

जांच की बात कहकर झाड़ा पल्ला 

स्वास्थ्य महकमे को बेहतर बनाने के लिए सरकारे अनेक व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाती हैं और बैढ़न जिला अस्पताल की बात करें तो यहां पर स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। उसके बावजूद डॉक्टरों एवं सीएमएचओ (CMHO) की उदासीनता के वजह से मरीजों को काफी कठिनाइयों का सामना उठाना पड़ रहा है। हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व में भी करीब ऐसी 4 से 5 घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन उन दोषियों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है। हालांकि इस पूरे मामले पर एडीएम डीपी बर्मन को जैसे ही मामले की जानकारी लगी तो तुरंत ही एडीएम ने एक टीम गठित कर दिया गया है और जांच के बाद जो भी जांच रिपोर्ट में आएगा, उस पर ठोस कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

 

 

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari