एक साल पहले की बचपन के प्यार से शादी! फिर प्रेमी के साथ मिल करवा दी पति की हत्या

10/18/2021 6:12:25 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): कहते हैं अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो एक न एक दिन पुलिस के हत्थे चढ़ ही जाता है। इंदौर में बाणगंगा पुलिस ने एक ऐसे ही शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। यह शातिर अपराधी कोई और नहीं बल्कि एक युवती है जिसने अपने आशिक के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की साजिश रची। बाणगंगा पुलिस ने भी उतनी ही तत्तपरता से इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाया और मामले में आरोपी पत्नी, उसके प्रेमी समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।



दरअसल, मृतक आकाश की पत्नी वर्तिका का उसी के साथ निजी अस्पताल में काम करने उसका मनीष शर्मा से अफेयर चल रहा था। दोनों ही देवास से एक निजी अस्पताल में काम करते थे। जहां वर्तिका नर्स थी और उसका प्रेमी मनीष शर्मा वहां नर्सिंग हेड था। दोनों के अवैध संबंधों की भनक पति आकाश को लग गई। आकाश ने इस पर आपत्ति जताई तो उसे रास्ते से हटाने के लिए पत्नी ने प्रेमी मनीष के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रच डाली।



13 अक्टूबर सुबह आकाश पत्नी वर्तिका को इंदौर से देवास जाने के लिए LIG चौराहे पर छोड़ने जाता है और वापस घर लौटते वक्त पोलो ग्राउंड के पास सुनसान जगह पर आंखों में मिर्ची स्टॉक कर बदमाशों द्वारा उसकी हत्या कर दी जाती है। उसके ऊपर चाकू से बदमाश तब तक वार करते हैं जब तक उसकी मौत नहीं हो जाती है। बाणगंगा पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी रही। हत्याकांड में जांच करने के लिए आसपास के सीसीटीवी खंगालने पर पर दो बदमाश बाइक पर नजर आते हैं। सीसीटीवी में बदमाश उज्जैन की तरफ भागते नजर आए। 90  किलोमीटर में 150 से ज्यादा सीसीटीवी खंगालने पर उज्जैन के पास आरोपी के चेहरे सीसीटीवी में कैद हो जाते हैं। पुलिस आसपास के क्षेत्र में उनकी पूछताछ करती है। उनकी पहचान उजागर हो जाती है। आरोपी उज्जैन और देवास के रहने वाले हैं। मृतक आकाश मूलतः उज्जैन के रहने वाला है और कर्ज होने के कारण और कोरोना की वजह से रोजगार की तलाश में कुछ महीने पहले ही इंदौर में शिफ्ट हुआ था और कॉल सेंटर कंपनी में नौकरी कर परिवार का गुजर-बसर करने लगा।



इसी दौरान उसको वर्तिका का ऑफर आया और उन्होंने आकाश की हत्या कर दी। आकाश मेडकिया की हत्या के आरोप में मनीष को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर हत्याकांड का पर्दाफाश हुआ। हत्या के खुसासे में सबसे चौंकाने वाली बात यह थी कि पति की हत्या की षड्यंत्र रचने वाली मास्टरमाइंड उसकी पत्नी वर्तिका ही निकली। उसके अवैध संबंध थे। इस कारण वह आकाश को रास्ते से हटाना चाहती थी। जबकि वर्तिका के परिवार वालों ने कुछ समय पहले उसे कहा भी था कि आकाश से तलाक ले ले। वारदात के बाद बदमाशों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए उज्जैन रूट के आगे गांव में टर्न लिया। पुलिस को हत्या में अवैध संबंध, कर्ज और अन्य बिंदुओं पर शंका थी। इसके बाद मनीष की लोकेशन और कॉल डिटेल खंगाली, जिसमें पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। फिलहाल पुलिस ने पांचों आरोपियों मनीष शर्मा, जीतू उर्फ जितेंद्र, अर्जुन मंडलोई, अंकित उर्फ बिट्टू और वर्तिका के गिरफ्तार कर लिया है। वर्तिका ने मृतक आकाश के साथ 2020 में लव मैरिज की थी।

meena

This news is Content Writer meena