''विंग कमांडर अभिनंदन'' की हुई वतन वापसी, स्वागत के लिए उमड़ी भीड़

3/1/2019 5:47:44 PM

भोपााल: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन भारत लौट चुके हैं। पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर पर उन्हें भारतीय उच्चायुक्त को सौंपा। इस मौके पर वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उनके माता-पिता वाघा बॉर्डर पर मौजूद रहे। इसके साथ-साथ कई दूसरे लोग भी अभिनंदन के स्वागत के लिए वाघा बॉर्डर पर उपस्थित थे। लोगों ने ढोल बजाकर और तिरंगा लहराकर देश के वीर को सम्मान दिया। वाघा बॉर्डर पर भारत माता की जय के नारे सुनाई दिए।



 

बता दें भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया। उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा। वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।


 

गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस करने का ऐलान किया था। इमरान खान ने कहा था कि 'वे शांति की पहल के तहत ये कदम उठा रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान पर विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करने का अंतरर्राष्ट्रीय दबाव था। जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान के पास अभिनंदन को वापस करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था।'

 

 

suman

This news is suman