विधानसभा का शीतकालीन सत्र 17 दिसंबर से शुरू, विधायकों के लिए लागू होगा ड्रेस कोड

11/8/2019 3:36:17 PM

भोपाल: प्रदेश की 15वीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र की अधिसूचना जारी हो गई है। यह सत्र 17 दिसंबर से 23 दिसम्बर तक चलेगा। यह विधानसभा का चौथा सत्र है। सात चलने वाले इस सत्र में सदन की कुल पांच बैठकें होंगी, जिसमें शासकीय विधि विषयक एवं वित्तीय कार्य संपादित किए जाएंगे।



इस सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं 20 नवंबर तक तथा अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं पांच दिसंबर तक प्राप्त की जाएंगी, जबकि स्थगन प्रस्ताव, ध्यान आकर्षण तथा नियम 287 के अधीन दी जाने वाली सूचनाएं विधानसभा सचिवालय में 11 दिसंबर से कार्यालयीन समय पर प्राप्त की जाएंगी।



छत्तीसगढ़ की तर्ज पर MP में भी होगा ड्रेस कोड
विधानसभा के इस शीतकालीन सत्र के दौरान किसी भी एक दिन सभी विधायक एक जैसा कुर्ता-पायजामा व जैकेट पहनेंगे। ड्रेस कोड की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए की जा रही है। मप्र विधानसभा के शीतकालिन सत्र में ऐसा संभवत: पहली बार हाे रहा है। नई ड्रेस के लिए विधायकों का नाप लिया जा रहा है। अगले कुछ दिनों में यह काम पूरा हो जाएगा। वस्त्र खादी या कोसा के होंगे। बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ में यह कोड लागू हो चुका है। 

 

meena

This news is Edited By meena