सरकारी अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की मौत, नर्स पर लगा लापरवाही बरतने का आरोप

9/11/2019 5:46:49 PM

पन्ना(राजेश चौरसिया): पन्ना जिले में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही है लगातार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से असमय ही लोग काल के गाल में समा रहे है। ताजा मामला पन्ना के अमानगंज उप स्वास्थ्य केन्द्र का है। जहां पर नर्स की लापरवाही के चलते महिला की मौत हो गई।



जानकारी के अनुसार, अमानगंज निवासी गर्भवती महिला दीपा विश्वकर्मा को प्रसव पीड़ा के चलते उपस्वास्थ्य केन्द्र अमानगंज में भर्ती कराया गया। जहां प्रसूता दर्द से तड़प रही थी लेकिन अस्पताल में डॉकटर न होने के कारण मजबूरन नर्स को ही महिला की डिलीवरी करनी पड़ी जिससे महिला ने बच्चे को जन्म दिया। लेकिन डिलीवरी के कुछ समय बाद ही महिला की हालत बिगड़ने लगी जिसके चलते परिजन उसे जिला चिकित्सालय पन्ना ले कर आये और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।



परिजनों का आरोप है कि नर्स मीना ओमरे के द्वारा गलत उपचार किया गया और हाई पाॅवर इंजेक्शन लगा दिया जिससे महिला की हालत बिगड़ गई। परिजनों का यह भी आरोप है कि नर्स के द्वारा उनसे 1100 रूपए लिए गए हैं और जिस जननी एक्सप्रेस में महिला को लाया गया। उसके चालक ने भी 500 रूपए लिए हैं। परिजनों ने नर्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
मामले की जानकारी के बाद सीएमएचओ ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और लापरवाहों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

meena

This news is Edited By meena