सचदेवा क्लीनिक पर महिलाओं से संबंधित नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन, उमड़ी भारी भीड़

11/6/2022 3:21:41 PM

डबरा (भरत रावत): स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति सरकार चिंतित दिखाई देती है। वहीं बीमारियां के  प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार हेल्थ प्लान भी चलाती है। लेकिन इसके बाद भी लोग स्वास्थ्य सेवाओं का भरपूर लाभ नहीं ले पाती है। इन्ही समस्याओं को लेकर ओल्याई हॉस्पीटल की संचालिका एवं गोल्ड मेडलिस्ट डॉ. रोजा ओल्याई द्वारा रेलवे स्टेशन रोड स्थित सचदेवा क्लीनिक पर निःशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया।

परामर्श चिकित्सा शिविर का आयोजन

हेल्थ कैंपेन में महिलाओं के स्वास्थ्य से संबंधित 4 बिंदुओं पर परामर्श किया गया। जिसमें निसंतान बांझपन दंपति संबंधी परामर्श, सफेद पानी की शिकायत, मासिक धर्म की अनियमितता बच्चेदानी एवं स्तन कैंसर से संबंधित परामर्श चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें क्षेत्र की एक सैकड़ा से अधिक महिला मरीजों ने ग्वालियर की सीनियर डॉ. रोजा ओल्याई से चिकित्सीय परीक्षण कराकर परामर्श लिया। इस अवसर पर ओल्याई हास्पीटल की टीम के साथ-साथ डबरा के डॉ. सुशील सचदेवा विशेष रूप मौजूद रहे।

महिलाओं को खुद की बीमारी की नहीं है नहीं

ग्वालियर की सीनियर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रोजा ओल्याई ने बताया कि आज महिलाओं से संबंधित बीमारियों के लिए परामर्श चिकित्सा शिविर लगाया गया है। इसमें बेसिकली महिलाओं को बीमारी संबंधित जानकारी नहीं होती है। वह केवल बच्चों से संबंधित ही जानकारी रखती हैं।लेकिन ऐसी परिस्थितियों में कई तरह की मेडिसिन भी मार्केट में उपलब्ध है। जिससे महिलाओं की समस्याएं दूर हो सकती हैं, हमारे पास कई महिलाएं परामर्श लेने आ रही हैं। उनके अंदर फीवर एवं गैस जैसी शिकायतें भी आ रही है। जिनका उपचार भी हम दे रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि आज जिस तरह से शिविर लगाया गया है, उसका फॉलो अभी हम स्थानीय मरीजों से लेते रहेंगे।
 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh