जो काम पुलिस ने कर सकी वो काम महिलाओं ने कर दिखाया, गांव से जब्त की कई लीटर अवैध शराब

10/23/2021 11:07:36 AM

मंडला(अरविंद सोनी): शराबबंदी को लेकर भले ही शिवराज सरकार हमेशा सुर्खियों में रहती है लेकिन जमीनी स्तर पर ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम शराब की विक्री होती है और कच्ची शराब बनाई जाती है। नतीजन जहरीली शराब से कई घर उजड़ गए। लेकिन अब प्रशासन की खामोशी को देखते हुए ग्रामीण महिलाओं ने अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होने अब मन बना लिया हैं कि आज के बाद उनके गांव में शराब ना ही बनेगी ना ही बिकेगी और ना ही लोग इसका इस्तेमाल करेंगे।

आबकारी और पुलिस विभाग की जिम्मेदारी होती हैं कि गांव हो या शहर अवैध शराब का कारोबार ना हो  लेकिन मंडला के कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां शराब का कारोबार फल फूल रहा हैं, जिस पर आबकारी और पुलिस विभाग निष्क्रिय नजर आ रहा हैं। देवगांव की कुछ समूह की महिलाओं ने गांव में शराब बंदी का मन बनाया और गांव में निकल पड़ी शराब पकड़ने।



गांव में जहां भी शराब बेची जा रही थी। उसे पुलिस की तरह कच्ची शराब की बोतलों को जब्त किया और लोगों को समझाइश भी दी और कहा कि यदि आप शराब बनाते बेचते हैं तो शिकायत हम करेंगे। इतना ही नहीं जब्त बॉटल लेकर ये महिलाएं थाने आ पहुंची और शराब की बोतलों को पुलिस के हवाले किया।

meena

This news is Content Writer meena