अजब MP की गजब पुलिस, हाथ में आए चोर को छोड़ दिया

5/6/2021 11:54:53 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): जबलपुर जिले का एक ऐसा पुलिस थाना जो हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। एक बार फिर से एक कारनामें की वजह से चर्चा में हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं बेलखेड़ा पुलिस थाने की। जहां एक चोरी के हाथ आए आरोपी को छोड़ दिया। न तो उसके खिलाफ कोई शिकायत लिखी और ना ही कोई कार्रवाई की। जबकि आरोपी के खिलाफ सारे सबूत है और चोर ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, बेलखेड़ा थाना क्षेत्र के हिनोतिया गांव के एक मजदूरी करने वाला परिवार के घर में महिला सरिता ठाकुर के गले से एक चोर सोते समय सोने की पांचाली छीन कर भागने लगता है महिला जाग जाती है उसे पहचान लेती है और पकड़ लेती है। वहीं पास में सो रही उसकी सास जो चोर से पकड़ लेती है लेकिन चोर भागने में सफल हो जाता है। बताया जा रहा है कि महिला का पति रात्रि में खाना खाकर खेत चले गए उसी बीच रात 12:00 बजे के लगभग पड़ोस का ही अर्जुन बर्मन सरिता के घर घुस गया जहां परक्षी में सरिता सो रही थी जहां लाइट जल रही थी वही पास के आंगन में उनकी सास श्याम बाई सो रही थी वहां भी लाइट जल रही थी जैसे ही सरिता ने चिल्लाया सास भी उठकर उस चोर से लिपट गई लिपटने में सास को हाथ में चोट आई है वही भागने के समय अर्जुन बर्मन के जूते छूट गए। पूरा मोहल्ला इकट्ठा हो गया।



तभी सरिता ने अपने पति रोशन ठाकुर को फोन पर बुलाकर पूरा हाल बताया। तब जाकर दूसरे दिन गांव कोटवार के साथ रिपोर्ट लिखाने बेलखेड़ा थाने पहुंचे। पीड़ित पति-पत्नी थाने सुबह 9:00 बजे पहुंच गए थे। पूरे दिन थाने में बैठे रहे शाम को 5:00 बजे तक रिपोर्ट नहीं लिखी गई दो-तीन दिन बीत जाने के बाद जब पुलिस ने कोई सुनाई नहीं की तो सीएम हेल्पलाइन में इसकी शिकायत की। पुलिस के पास शिकायत आई तो पुलिस ने अर्जुन और आवेदक रोशन को थाने बुलवाया तभी अर्जुन बर्मन ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और पुलिस के सामने कहा कि हम इनका सामान घर चल कर कल दे देंगे लेकिन उसका सामान आज तक नहीं मिला।



आवेदक और उसकी पत्नी आज भी थाने के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन ना तो उसका सामान मिला और ना ही उसकी FIR हुई। वहीं पुलिस ने थाने बुलवाकर सीएम हेल्पलाइन की शिकायत बंद करवा दी और कहा कि तुम्हारा सामान कल मिल जाएगा । लेकिन 14 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक एक मजदूर परिवार थाने के चक्कर लगा रहा है लेकिन उसकी सुनने वाला यहां कोई नहीं है। वहीं आवेदक का कहना है कि अब सीधे एसपी जबलपुर के यहां जाकर कार्यवाही के लिए आवेदन देंगे।

meena

This news is Content Writer meena