वाह! कमलनाथ सरकार, महज 2 दिन पहले की गई घोषणा पर शुरू हुआ काम

2/15/2020 3:19:44 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मुख्यमंत्री कमलनाथ के बारे में कहा जाता है कि वे जो बोलते हैं वह करते हैं। उनके इसी नक्शेकदम पर चलते हुए प्रदेश सरकार के नगरीय विकास और आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने भी जो वादा किया उसे अमलीजामा पहनाना शुरु कर दिया है। उन्होंने नगरीय विभाग को आदेश दिए है कि 2007 से 2016 तक कार्यरत सभी अनियमित कर्मियों की जानकारी जुटाई जाए ताकि कर्मचारियों और श्रमिकों को स्थाई कर्मी योजना में नियमित किया जा सके।



दरअसल, प्रदेश के नगरीय निकाय मंत्री जयवर्धन सिंह ने दो दिन पहले एक बड़ी घोषणा करते हुए नगरीय निकायों के दैनिक वेतन भोगियों को स्थाई कर्मी योजना में नियमित करने का ऐलान किया था। इस घोषणा को महज दो दिन ही हुए कि मंत्री ने 14 फरवरी को शुक्रवार को नगरीय प्रशासन विभाग की अपर आयुक्त मीनाक्षी सिंह ने आदेश निकाला है। इसमें लिखा गया है कि ऐसे कर्मचारियों को विनियमित किए जाने के संबंध में 16 मई 2007 के बाद नियुक्त किए गए दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी, जो दिनांक 1 सितंबर 2016 को भी कार्यरत हैं, की जानकारी के साथ संलग्न निर्धारित प्रारूप में तैयार कर संभागीय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन और विभाग को प्रस्तुत किया जाए।



उसके बाद संभागीय संयुक्त संचालक अपने संभाग के समस्त निकायों की जानकारी इकट्ठी कर तीन दिन के भीतर सभी पत्रों पर हस्ताक्षर कर संचाननालय को ईमेल पर उपलब्ध कराएं। यह पत्र सभी नगर निगमों के आयुक्तों, मुख्य नगर पालिका अधिकारियों और नगर परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को लिखा गया है। यानी मंत्री जी ने जो कहा, वह पूरा होने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

meena

This news is Edited By meena