अल्ट्राटेक सीमेंट उद्योग में अपनी मांगों को लेकर श्रमिकों की हड़ताल 7वें दिन भी जारी

11/24/2019 4:36:15 PM

सतना (रवि शंकर पाठक): मैहर सरलानगर स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट उद्योग के श्रमिक लगातार सातवें दिन भी हड़ताल पर हैं। श्रमिकों की मांग है कि मैहर सीमेंट की तरह अल्ट्राटेक सीमेंट में भी श्रमिकों की भविष्य सुरक्षा निधि की कटौती कर खुद उनके खाते में डाले, लेकिन फैक्ट्री प्रबधंन ये मानने को तैयार नहीं है।

वहीं प्रबधंन का साफ कहना है कि अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबंधन के नियम में ये नहीं है। लिहाजा फैक्ट्री प्रबधंन श्रमिकों की मांगे पूरी करने में नाकाम है। वहीं अल्ट्राटेक उद्योग ने श्रमिकों की भविष्य सुरक्षा निधि ठेकेदारों के माध्यम से कटौती कर उनके पीएफ अकाउंट में डलवाने की बात कही है जिसे नकारते हुए श्रमिक आज सात दिन से हड़ताल पर हैं।

वहीं इस मौके पर तैनात एसडीएम मैहर एसडीओपी मैहर ने श्रमिकों को समझाया और समास्या का निराकरण करने की बात कही। साथ ही उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है, जबकि शनिवार रात सतना सांसद गणेश सिंह ने पहुंचकर श्रमिकों से बात की, लेकिन वो भी श्रमिक और उद्योग प्रबधंक के बीच सुलह करा पाने में नाकाम रहे।

श्रमिकों ने उद्योग प्रबधंक के ऊपर आरोप लगाया है कि उनके खिलाफ जबरदस्ती आपराधिक मामले दर्ज करवाए जा रहे हैं। साथ ही कई प्रशासनिक अधिकारी भी इनके इशारों पर नाच रहे हैं। यहां तक कि ठेकेदार श्रमिकों के घर जाकर धमकी दे रहे हैं। प्रशासन भी इस हड़ताल को गलत ठहरा रहा है। वहीं इससे नाराज श्रमिकों ने तय किया है की जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh