जमीन ने उगला खजाना ,प्लॉट की खुदाई के दौरान निकले सिक्के, मजदूर लेकर भाग गए...

3/6/2024 11:19:42 AM

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में मंगलवार को एक मकान की खुदाई चल रही थी। इस दौरान 162 साल पुराने ब्रिटिश कालीन के सिक्के निकलने से हड़कंप मच गया। यह खुदाई नौगजा रोड़ इलाके में चल रही थी। इस बात की खबर लगते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और वहां पर मौजूद लोगों को पकड़कर थाने लाया गया। जिनके कब्जे से चांदी के सिर्फ 7 सिक्के ही बरामद हो सके हैं। आपको बता दें कि नौगजा रोड क्षेत्र में हरीश पाल का पुराना मकान है।


 इस मकान को तोड़कर नए मकान का निर्माण किया जा रहा था , इस दौरान यहां पर खुदाई के लिए आए मजदूरों को जमीन के अंदर से चांदी के सिक्के मिले। मजदूरों ने इन सिक्कों को ट्रैक्टर में छुपा दिया इस दौरान आसपास के लोगों को सिक्के मिलने की जानकारी लग गई। आसपास के लोगों ने मजदूरों से सिक्के छुड़ा लिए। जैसे ही खबर पुलिस को लगी तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। बताया जा रहा है कि मजदूरों और सिक्के लूटने वाले लोगों के बीच मारपीट भी हो गई थी।


जमीन के मालिक हरीश ने बताया है कि उन्होंने कुछ मजदूरों को मकान की खुदाई के लिए भेजा था। जब मजदूर मकान की खुदाई कर रहे थे तो उनको सिक्के मिले हैं। आसपास के लोगों ने मजदूरों के साथ मारपीट की और सिक्के छुड़ा कर ले गए हैं।

Himansh sharma

This news is Content Editor Himansh sharma