World Environment Day: उमरिया जिला प्रेस परिषद कार्यालय में पौधे लगाकर मनाया पर्यावरण दिवस

6/5/2020 9:54:54 PM

उमरिया(शैलेंद्र चतुर्वेदी): विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर उमरिया जिला प्रेस परिषद कार्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पत्रकारों के साथ जिला कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा सहित बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के संयुक्क्त संचालक सिद्धार्थ गुप्ता ने हिस्सा लिया। कलेक्टर ने इस आयोजन की शुरुआत वृक्षारोपण के माध्यम से की।

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पुलिस अधीक्षक उमरिया सहित संयुकत संचालक एवं पत्रकारों ने परिषद के कार्यालय में वृक्षारोपण कर प्रकृति, पर्यावरण एवं वन्य जीवों को बचाने का संकल्प लिया। आयोजन के दौरान कलेक्टर ने जिला प्रेस परिषद के आयोजन की सराहना करते हुए विश्व पर्यावरण दिवस की जिलेवासियों को बधाई दी। कलेक्टर ने कहा प्रकृति का सरंक्षण आवश्यक है। हम सबको बचाना इसकी जिम्मेदारी है।



पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने भी विश्व पर्यावरण दिवस की बधाई दी और कहा कि प्रकृति को बचाने पेड़ तो लगाए लेकिन उसकी देखभाल कर उसे बड़ा करने की जिम्मेदारी भी निभाये।



बांधवंगढ़ टाइगर रिजर्व के संयुक्क्त संचालक सिद्धार्थ गुप्ता ने कहा कि उमरिया जिला प्रकृति के बेशुमार खजाने से भरपूर है। यहां दो तिहाई जंगल और दुनिया भर के दुर्लभ वन्य जीव मौजूद है। लिहाजा हम सब की इसे बचाने और सरंक्षण करने की जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

meena

This news is Edited By meena