गर्मियों में पक्षियों की फिक्र...छात्रों ने लोगों को बांटे पानी के सकोरे, कहा- कोई भी पक्षी प्यास से न मरे

3/27/2022 8:58:30 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): रविवार यानी छुट्टी का दिन और इस दिन का खास इंतजार युवाओं को रहता है लेकिन होलकर साइंस महाविद्यालय सीड क्लब के छात्र-छात्राएं ने इस दिन को खास अंदाज में बिताया। छात्र-छात्राओं ने भंवर कुआ चौराहे पर कड़कती धूप में पक्षियों को पानी पिलाने वाले सकोरे हाथ में लेकर राहगीरों को सकोरे वितरित किए और पक्षियों को पानी पिलाने की गुहार करते देखे गए छात्रों के साथ पुलिसकर्मी समाजसेवी डॉक्टर और अन्य लोग भी इस पुनीत कार्य में शामिल हुए।

PunjabKesari
भीषण पढ़ने वाली गर्मी में एक आम आदमी अपनी गर्मी को दूर करने और उससे बचने की ओर तरावट महसूस करने के लिए शीतल पेय का सहारा लेता है तो वही पड़ने वाली भीषण गर्मी से पक्षियों की पानी ना मिलने की वजह से मौत हो जाती है।

PunjabKesari

भीषण गर्मी के चलते एक आम इंदौरी को पक्षियों के प्रति उनकी प्यास को लेकर होलकर साइंस कॉलेज के छात्रों ने सकोरा अभियान चलाया। अभियान के तहत छात्र-छात्राएं भंवरकुआं चौराहे पर हाथों में पोस्टर लिए खड़े थे जिन पर पक्षियों को बचाने की मार्मिक अपील की मिट्टी से बने सकोरे देकर आम शहरी से अपने घरों की छत और खिड़कियों में टांगने और पक्षियों को पानी पिलाने की अपील की।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News