वाह! घर में बच्चे की किलकारी नहीं गूंजी, तो बछिया के जन्म होने पर जमकर थिरके किन्नर

12/18/2021 12:49:12 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी): गौ माता को लेकर अक्सर सियासी हलकों में तकरार बनी रहती है। लेकिन गौ माता से इस प्यार को देख कर आप सभी हैरान रह जाएंगे। 1974 में अभिनेता मेहमूद की एक फिल्म आई थी, कुंवारा बाप... उसमें जिस तरह से समाज को जगाने का संदेश दिया गया। ठीक उसी तरह 47 साल बाद खंडवा में एक किन्नर ने गौ माता के बच्चे की छठी बना कर पुरे समाज को संदेश देने की कोशिश की है।   



ढोल की थाप पर थिरकते किन्नर समाज के लोग यहां किसी बच्चे के जन्मदिन पर नेक मांगने नहीं आए हैं। बल्कि अपने किन्नर गुरु के घर जन्में गाय के बछड़े के जन्म के छठे दिन छठी पूजा में नामकरण के बाद  खुशिया मना रहे हैं। एक तरफ नाच कर खुशियां मनाई जा रही हैं। दूसरी तरफ पंडित जी विधि विधान से गाय के बछड़े के लिए मंगल कामना के लिए मंत्रोचार कर रहे हैं। खंडवा की किन्नर सितारा मौसी ने अपने घर जन्मे गाय के बछड़े के जन्म के छठे दिन यह विशेष आयोजन किया है। सितारा बताती हैं की वो बच्चे को जन्म नहीं दे सकती। इसलिए दान में मिली गाय के बछड़े के जन्म के बाद आज छठे दिन विशेष पूजन का आयोजन किया। बाकायदा पंडित जी ने जन्म समय देखकर गाय के बछड़े का नामकरण किया। इस बछड़े का नाम जमना रखा गया हैं।   

किन्नर सितारा जान कैलाश नाम के युवक के साथ पत्नी की तरह रहती हैं। कैलाश के अनुसार पिछले करीब 16 साल से दोनों पति पत्नी जैसे रह रहे हैं। कैलाश बताते हैं की हमारे घर बच्चों की किलकारी तो नहीं गूंज सकती। इसलिए हमने समाज को सन्देश देने के लिए ही दान में मिली गाय को अपनी बेटी मानकर पाला है। अब उसने एक बछड़े को जन्म दिया है। आज हमारे घर में जमना के जन्म से खुशियां आई हैं। किन्नर सितारा जान के इस आयोजन में खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा भी पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंचकर इस परिवार की हौसला अफजाई की। उन्होंने समाज को संदेश और बधाई दी।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari