बाजू पर ब्लैकमेलर का नाम लिखकर व्यापारी ने लगाई फांसी

3/28/2019 9:52:37 AM

इंदौर: जिले के चंपाबाग इलाके में उस समय हड़कंप मच गया एक व्यापारी ने अपने घर में फांसी लगा ली। व्यापारी ने फांसी लगाने से पहले हाथ पैर व दीवार पर सुसाइड लिखा जिसमें लिखा था कि मेरी मौत का जिम्मेवार शकील मुल्तानी है।



जानकारी के अनुसार, रावजी बाजार पुलिस के अनुसार 50 वर्षीय मृतक मोहम्मद मेहमूद पिता हाजी मोहम्मद चंपाबाग इलाके में व्यवसाय करता था। उसकी पत्नी की छह साल पहले मौत हो चुकी है। बड़े बेटे मजहर की शादी हो चुकी है। छोटा बेटा मोसीन भी पिता का व्यापार में हाथ बंटाता था। मंगलवार सुबह करीब 7 बजे बड़ा बेटा पानी भरने के लिए पिता को उठाने गया तो घटना का पता चला। शोर मचाकर उसने छोटे भाई सहित पड़ोसियों को घटना की जानकारी दी।



जिसके बाद व्यापारी को फंदे से उतारकर एमवायएच लेकर गए। यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के बड़े बेटे मजहर ने बताया कि उसके पिता दिमागी तौर परेशान रहते थे। उसके पिता ने 7 महीने पहले व्यापार के लिए समूह लोन का आवेदन दिया था। जिसके लिए शकील मुल्तानी ने 1 लाख रुपए की बजाय उसने पिता को सिर्फ 50 हजार रुपए ही दिए थे।



जिसके एवज में छह हजार रुपए प्रतिमाह पिता ब्याज सहित रुपए भी जमा कर रहे थे। लेकिन कुछ दिनों से मुल्तानी पिता पर ढाई लाख रुपए जमा करने का दबाव बना रहा था। लोन दिलाने के पहले मुल्तानी ने पिता से मकान की रजिस्ट्री सहित अन्य दस्तावेज जमा कर लिए थे। इस वजह से वह रुपए जमा नहीं करने पर मकान पर कब्जा करने की धमकी दे रहा था। पुलिस ने पीएम कराने के बाद शव परिजन को सौंप दिया है। पुलिस परिजन के बयान और सुसाइड नोट की जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR